Begin typing your search above and press return to search.

स्कूलों को 80% रिजल्ट का टास्क: कलेक्टर ने 10वीं और 12वीं में इस बार 80% पासिंग का लक्ष्य तय किया, बच्चों को हर हफ्ते देना होगा टेस्ट

छुट्टी के दिन विभागवार समीक्षा कर कलेक्टर डॉ. सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे ने जिम्मेदारियां तय कीं।

स्कूलों को 80% रिजल्ट का टास्क: कलेक्टर ने 10वीं और 12वीं में इस बार 80% पासिंग का लक्ष्य तय किया, बच्चों को हर हफ्ते देना होगा टेस्ट
X
By NPG News

रायपुर। रायपुर जिले के स्कूलों को कलेक्टर डॉ. सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे ने 80 प्रतिशत पासिंग रिजल्ट का लक्ष्य दिया है। कलेक्टर ने स्कूल शिक्षा विभाग के अधिकारियों को 10वीं और 12वीं में पिछले साल का रिजल्ट पूछने के बाद इस साल का लक्ष्य निर्धारित किया और आगे तैयारियां करने के निर्देश दिए हैं। इस दौरान जिला पंचायत सीईओ रवि मित्तल और नगर निगम आयुक्त मयंक चतुर्वेदी सहित विभागीय अधिकारी मौजूद थे।


डॉ. भुरे ने स्कूलवार परीक्षा परिणामों की समीक्षा कर लगातार मॉनिटरिंग करने के निर्देश डीईओ को दिए। कलेक्टर ने दसवीं और बारहवीं कक्षा के विद्यार्थियों का हर सप्ताह विषयवार टेस्ट लेने के निर्देश दिए हैं। इन क्लास टेस्ट की जिला स्तर पर मॉनिटरिंग की जाएगी, जिससे हर बच्चे पर फोकस किया जा सकें।

कलेक्टर ने स्कूल वार टेस्ट कैलेंडर बनाने के भी निर्देश दिए हैं। उन्होंने आरएमएसए के तहत स्वीकृत सभी कामों को तेजी से पूरा करने कहा ताकि बच्चों को पढ़ाई के लिए आधारभूत सुविधाएं मिल सके। सभी स्कूली बच्चों के जाति प्रमाण पत्र बनाने के लिए भी स्कूल-संकुल स्तर पर शिविर लगाए जाएंगे। 15 जुलाई को स्कूलों में एडमिशन पूरा होने के बाद आंकलन कर सभी स्कूली विद्यार्थियों के जाति प्रमाणपत्र बनाने के निर्देश दिए।


स्वामी आत्मानंद इंग्लिश मीडियम स्कूलों और हिन्दी मीडियम स्कूलों के बारे में भी कलेक्टर ने जानकारी ली। उन्होंने जिले के जर्जर शाला भवनों को डिस्मेंटल करने की कार्रवाई तेज करने को कहा और सभी स्वीकृत 12 स्वामी आत्मानंद इंग्लिश मीडियम स्कूलों में शिक्षकों और अन्य कर्मचारियों की भर्ती प्रक्रिया जल्द पूरी करने के भी निर्देश दिए हैं।


कोरोना से बचाव के लिए टेस्टिंग-ट्रेसिंग तेज करने के निर्देश

कलेक्टर ने कोरोना से बचाव के लिए सीएमएचओ को टेस्टिंग और ट्रेसिंग तेज करने के निर्देश दिए। कोविड संक्रमण को रोकने के लिए अधिक से अधिक लोगों की कोविड जांच करने के निर्देश दिए। साथ ही, संक्रमित लोगों के संपर्क में आए लोगों की जल्द पहचान कर उन्हें आइसोलेट कर प्रारंभिक उपचार की समुचित व्यवस्था के भी निर्देश दिए। कलेक्टर ने महिला एवं बाल विकास विभाग को सड़कों पर घूमने वाले और भीख मांगने वाले बच्चों की भलाई के लिए कार्ययोजना बनाने कहा। नगर निगम के अधिकारियों को बारिश में पानी भरने की स्थिति से तत्काल निपटने के लिए अभी से ही तैयारियां करने के निर्देश दिए।

Next Story