Begin typing your search above and press return to search.

CM बोले- चुप्पी तोड़ें पीएम: सीएम का हमला- ध्रुवीकरण की राजनीति से भाजपा को फायदा पर देश को नुकसान, देश के हालात पर पीएम का बयान आना चाहिए

सीएम ने छत्तीसगढ़ के लोगों से शांति और संयम बनाए रखने की अपील की।

CM बोले- चुप्पी तोड़ें पीएम: सीएम का हमला- ध्रुवीकरण की राजनीति से भाजपा को फायदा पर देश को नुकसान, देश के हालात पर पीएम का बयान आना चाहिए
X
By NPG News

रायपुर, 11 जून 2022। देश के कई शहरों में हिंसा की घटनाओं पर सीएम भूपेश बघेल ने भाजपा व केंद्र सरकार पर हमला बोला है। सीएम ने कहा कि ध्रुवीकरण की राजनीति से भाजपा को लाभ हो रहा है, लेकिन देश को नुकसान हो रहा है। देश के हालात पर पीएम नरेंद्र मोदी को चुप्पी तोड़नी चाहिए। उन्हें देश के सामने आकर बात रखनी चाहिए। हालात बिगड़ने देने के बजाय संभालने की आवश्यकता है।

भेंट मुलाकात के लिए जशपुर के पत्थलगांव रवाना होने से पहले हेलीपेड पर मीडिया से बातचीत में सीएम बघेल ने कहा कि वे पहले ही कह रहे हैं कि ध्रुवीकरण की राजनीति उचित नहीं है। यह देश ऋषि-मुनियों का देश है। हमारे ऋषि-मुनियों ने प्रेम और भाईचारे का संदेश दिया है। उसको लेकर आगे बढ़ने की जरूरत है। भाजपा की जिस राजनीति को लेकर मैंने आगाह किया था, उन्हीं बातों का रिएक्शन देख में देखने को मिल रहा है। मैं नहीं समझता यह उचित है। हिंसा किसी भी स्थिति में उचित नहीं माना जा सकता। इस पूरे मामले में पीएम का बयान आना चाहिए।

सीएम ने छत्तीसगढ़ के सभी पक्षों से शांति और संयम बरतने की अपील की है। उन्होंने सोशल मीडिया पर की जा रही टिप्पणी को लेकर भी अनुचित ठहराया। सीएम ने कहा कि माहौल को खराब करना आसान है, लेकिन शांत रखना कठिन काम है। सभी लोग संयम से काम लें।

उल्टा चश्मा लगाकर देखेंगे तो कहां दिखेगा विकास

सीएम बघेल ने भाजपा की टिप्पणियों और आरोपों पर कहा कि बस्तर जाकर देखेंगे तो उन्हें पता चलेगा कि बस्तर बदल रहा है। उल्टा चश्मा पहनकर देखेंगे तो कहां से दिखेगा। किसान, वनवासी, लघु वनोपज संग्राहक, व्यापारी और नौजवानों से बात करें तो समझ आएगा कि बस्तर में कैसा बदलाव आया है। सड़क, पुल-पुलिया बनाए जा रहे हैं। पपीता, कॉफी, सब्जियों की खेती हो रही है। फसल का रकबा बढ़ रहा है। लघु वनोपज 74 प्रतिशत खरीद रहे हैं। लघु वनोपज की कीमत बढ़ी है। कोदो कुटकी रागी की खरीदी कर रहे हैं। रमन सिंह के राज में जितने बैंक नहीं थे, उससे ज्यादा आज बैंक खुल गए हैं। हर विधानसभा में बैंक की मांग की जा रही है। किसान और लघु वनोपज संग्राहक बैंक खोलने की मांग कर रहे हैं।

Next Story