Begin typing your search above and press return to search.

CM Bhupesh's announcement on Independence Day: 15 अगस्‍त पर कका की सौगात: सीएम भूपेश के भाषण से संविदा कर्मियों, शिक्षकों व आम लोगों को बड़ी उम्‍मीदें

CM Bhupesh's announcement on Independence Day: मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल स्‍वतंत्रता दिवस के मौके पर कल राजधानी के पुलिस परेड मैदान में ध्‍वजा रोहण करेंगे। इस दौरान बघेल बड़ी घोषणा कर सकते हैं।

CM Bhupeshs announcement on Independence Day: 15 अगस्‍त पर कका की सौगात: सीएम भूपेश के भाषण से संविदा कर्मियों, शिक्षकों व आम लोगों को बड़ी उम्‍मीदें
X
By Sanjeet Kumar

CM Bhupesh's announcement on Independence Day: रायपुर। स्‍वतंत्रता दिवस के मौके पर राजधानी के पुलिस परेड मैदान में आयोजित होने वाले प्रदेश के मुख्‍य समारोह में मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल मुख्‍य अतिथि के रुप में शामिल होंगे। मौजूदा सरकार के कार्यकाल का यह अंतिम बड़ा समारोह है। सितंबर- अक्‍टूबर में चुनाव आचार संहिता लागू हो जाएगी। ऐसे में कल होने वाले मुख्‍यमंत्री बघेल के भाषण पर पूरे प्रदेश की नजर रहेगी। संविदा कर्मी, दैनिक वेतन भोगी, शिक्षक और आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं से लेकर आम लोगों को भी बघेल के इस भाषण से काफी उम्‍मीदें हैं। भाजपा सहित अन्‍य राजनीतिक दल के नेता और रणनीतिकार सीएम के इस भाषण को गौर से सुनेंगे।

सूत्रों के अनुसार स्‍वतंत्रता दिवस पर मुख्‍यमंत्री बघेल के भाषण पर इस वर्ष नवंबर- दिसंबर में होने वाले विधानसभा चुनाव का प्रभाव दिख सकता है। बघेल राज्‍य में नया जिला बनाने की घोषणा कर सकते हैं। वैसे भी पत्‍थलगांव और सरायपाली को जिला बनाने की मांग लंबे समय से हो रही है। ऐसी चर्चा है कि सीएम अगली बार सरकार बनने पर इन जिलों के गठन की घोषणा कर सकते हैं। बताते चले कि भूपेश बघेल की नेतृत्‍व वाली यह सरकार अपने कार्यकाल में अब तक 6 नए जिलों का गठन कर चुकी है। वहीं, कुछ नगर पंचायतों को नगर परिषद बनाने की भी घोषणा हो सकती है।

CM Bhupesh's announcement on Independence Day: सीएम बघेल ने अपने पहले कार्यकाल में सभी वर्ग के सरकारी कर्मियों को काफी कुछ दिया है। इसी वजह से सरकारी कर्मियों को बघेल से उम्‍मीद बढ़ी हुई है। अतिथि शिक्षक, विद्या मितान, शिक्षक, स्‍वच्‍छता दीदी और स्‍वास्‍थ्‍य कर्मियों का आंदोलन इसी उम्‍मीद का हिस्‍सा है। संविदा कर्मियों अपने नियमितीकरण की घोषणा की उम्‍मीद लगाए बैठे हैं। हालांकि सरकार ने एक मुश्‍त 27 प्रतिशत वेतन बढ़ाकर उन्‍हें शांत करने का प्रयास किया है बावजूद इसके स्‍वतंत्रा दिवस पर वे नियमितीकरण की सौगात मिलने की उम्‍मीद लगाए बैठे हैं। बघेल धान अतिरिक्‍त दूसरी फसलों की खेती को प्रोत्‍साहित करने के लिए नई घोषणा कर सकते हैं। जानकारों के अनुसार मुख्‍यमंत्री बघेल कल जो भी घोषणा करेंगे उस पर अमल चुनाव के बाद ही हो पाएगा।

Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story