Begin typing your search above and press return to search.

हिजाब पर CM भूपेश बोले, कट्टरता इधर से हो या उधर से, हम सबके लिए नुकसानदायक, छत्तीसगढ़ में नक्सल घटनाएं हुई कम

हिजाब पर CM भूपेश बोले, कट्टरता इधर से हो या उधर से, हम सबके लिए नुकसानदायक, छत्तीसगढ़ में नक्सल घटनाएं हुई कम
X
By NPG News

रायपुर, 12 फरवरी 2022 मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज दोपहर को उत्तरप्रदेश के लिए रवाना हुए है। जाने से पहले उन्होंने रायपुर एयरपोर्ट पर पत्रकारों से विभिन्न मुद्दों पर बातें की। इस दौरान मुख्यमंत्री ने बीजापुर की घटना को दुर्भाग्य जनक बताते हुए कहा कि, जवान की शहादत बेकार नहीं जाएगी। लगातार नक्सलियों को पीछे धकेलने का काम हमारे जवान कर रहे हैं।

नक्सली लगातार बैकफुट पर है। बीजेपी के आरोप पर बोले, 15 साल तक डॉ रमन सिंह मुख्यमंत्री थे 3 ब्लॉकों में नक्सली थे वह बढ़कर 14 जिलों में चले गए क्या उनकी उपलब्धि है. लगातार आप देखेंगे कि 3 वर्षों में घटनाएं भी कम हुई है। हमारे शासनकाल में नक्सलियों के बड़े नेता बंदूक के साथ सलेंडर कर रहे है। हमारी सरकार नीति के हिसाब से काम हो रहा है। जनता का विश्वास जवानों महिलाओं का छत्तीसगढ़ सरकार के प्रति बढ़ा है। इसी कारण अब जब नक्सली चिट्ठी लिखते हैं कि हमें भर्ती करने में बहुत दिक्कतें हो रही है।

मुख्यमंत्री भूपेश ने राज्यसभा में सांसद रामविचार नेताम के द्वारा उठाए गये सवाल पर कहा कि, छत्तीसगढ़ में जहां तक बात है सारे पैरामीटर में छत्तीसगढ़ अग्रणी है।

डॉ रमन सिंह द्वारा पत्र लिखे जाने पर सीएम ने कहा कि, बीजेपी पर तंज कसते हुए बोले कि उनके कार्यकाल में एक भी हवाई अड्डा शुरू नहीं हो पाया था। हमारे कार्यकाल में जगदलपुर बिलासपुर में शुरुआत किया गया है। अंबिकापुर का जो हवाई अड्डा है उसको भी डिवेलप कर रहे है। रायपुर में आकर केंद्रीय मंत्री सिंधिया झूठ बोल रहे है। मांग को लेकर हम लोगों ने पहले भी केंद्रीय मंत्री से मुलाकात की थी। रायपुर दौरे पर सिंधिया आए थे तो क्या दे के गए हैं छत्तीसगढ़ को, छत्तीसगढ़ की रेकी करने आए थे क्या बेचा जा सकता है।

शराब बंदी के सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा, मोहन मरकाम ने कोई गलत बात नहीं कहा है। बीजेपी अपनी मेनिफेस्टो को पढ़ती नहीं है हमारे मेनिफेस्टो को रट्टा मार रखी है।अनुसूचित क्षेत्रों में ग्राम सभाओं में चर्चा करके ही कोई निर्णय लिया जाता है। इसलिए घोषणा पत्र में विशेष तौर पर उल्लेख किया गया था अनुसूचित क्षेत्रों में रायशुमारी करने के बाद यह बातें लिखी गई है। मोहन मरकाम ने कोई गलत बात नहीं कहा है।

हिजाब के मुद्दे पर मुख्यमंत्री ने कहा कि, शुरुआत करने वालों को पता नहीं है कि इसका हश्र क्या होगा। यह बातें वहीं बैठ कर दो समुदायों के समस्या को हल कर लेना था। यह मुद्दा राष्ट्रीय समस्या बन गई है। दुनिया भर के सताए हुए लोगों को हिंदुस्तान में जगह मिली हम अपने लोगों के साथ अब किस तरीके से व्यवहार कर रहे हैं। कट्टरता चाहे इधर का हो या उधर का हो दोनों ही हमारे लिए नुकसानदायक हैं इससे समाज का ही नुकसान होना है। यह बहुत संवेदनशील मामला है। पारिवारिक सामाजिक मामला इसको बैठकर हल करना चाहिए हर बात पर आप न्यायालय जाएंगे इसको राजनीतिक मुद्दा बनाएंगे हमारा देश कहां जा रहा है हम किस दिशा में जा रहे है। इसी तरह हम लड़ाईया लड़ते रहेंगे।

खाद की कमी पर बोले, भारतीय जनता पार्टी की केंद्र में बैठी सरकार की जिम्मेदारी है इसकी पूर्ति करें। केंद्र सरकार को बताना चाहिए कि क्या खाद की उत्पादन कम हो गई है। क्या कारण है पूरे देश में किसानों को खाद उपलब्ध नहीं हो पा रहा है।

Next Story