Begin typing your search above and press return to search.

CM भूपेश ने किया अजीत जोगी को याद... बोले, जब कलेक्टर थे अजीत जोगी तब मैं था स्टूडेंट...पढ़ें पूरा किस्सा

CM भूपेश ने किया अजीत जोगी को याद... बोले, जब कलेक्टर थे अजीत जोगी तब मैं था स्टूडेंट...पढ़ें पूरा किस्सा
X
By Sandeep Kumar Kadukar

बिलासपुर। रायपुर में पिछले हफ्ते युवाओं से भेंट-मुलाकात के बाद सीएम भूपेश युवाओं से भेंट-मुलाकात करने आज बिलासपुर पहुंचे। छत्तीसगढ़ महतारी के छायाचित्र के समक्ष दीप प्रज्ज्वलन, माल्यार्पण एवं राजगीत के बाद कार्यक्रम की शुरुआत हुई।

सक्ती के हसौद महाविद्यालय की अंतिम वर्ष की छात्रा दर्शनी रात्रे ने पूछा कि सभी के कॉलेज जीवन में कुछ न कुछ यादगार किस्सा होता है। मुख्यमंत्री जी, आपके कॉलेज जीवन से जुड़ा कोई किस्सा हो तो बताइए?

इस पर मुख्यमंत्री मुस्कुराए। उन्होंने कहा कि हम लोग साइंस कॉलेज में मैथ्स लेकर पढ़े। तब हॉस्टल में पंखा नहीं था। वहां तीन हॉस्टल थे। हमने तीनों हॉस्टल में पंखा लगाने की मांग लेकर बड़ा प्रदर्शन किया। अजीत जोगी जी उस समय रायपुर के कलेक्टर थे। छात्रों से मिलने वे आए और हमारी बात सुनी और 8 दिन के भीतर पंखा लग गया।

युवाओं से भेंट-मुलाकात: बहतराई स्टेडियम, जिला-बिलासपुर

जांजगीर-चांपा जिले की छात्रा भारती देवांगन ने कहा कि मैं बीएससी फाइनल की छात्रा हूं। उसने मुख्यमंत्री से कहा कि आपने छात्राओं की शिक्षा के लिए महत्वपूर्ण कदम उठाए हैं। मगर जांजगीर जिले के एकमात्र कन्या महाविद्यालय में कमरो की काफी कमी है।

मुख्यमंत्री ने छात्रों की संख्या और कमरे की जानकारी ली और कलेक्टर को 4 और कमरे बनाने के निर्देश दिए। इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने कहा कि जल्द ही फिजिक्स और जूलॉजी का कोर्स शुरू होगा।

मुंगेली जिले से आई छात्रा ने कहा कि मैं बीसीए की स्टूडेंट हूँ। राज्य में आईटी सेक्टर के ज्यादा विकल्प नहीं है। क्या इसके लिए आगे कुछ किया जाएगा ?

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में ट्रिपल आईटी है। टाटा से एएमयू हुआ, इस तरह से हम अनेकों प्रयास कर रहे हैं ताकि रोजगार के नए अवसर प्राप्त हो सके।


Sandeep Kumar Kadukar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story