Begin typing your search above and press return to search.

CM से शिकायत और पैसे वापस: छात्राओं से बस कंडक्टर वसूल रहे थे ज्यादा किराया...सीएम से शिकायत के बाद वापस मिले पैसे

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निर्देश पर मोटर व्हीकल एक्ट के तहत तत्काल कार्यवाही..छात्रा को पैसा भी वापस दिलाया गया।

CM से शिकायत और पैसे वापस:  छात्राओं से बस कंडक्टर वसूल रहे थे ज्यादा किराया...सीएम से शिकायत के बाद वापस मिले पैसे
X
By NPG News

रायपुर। भेंट मुलाकात के दौरान सीएम भूपेश बघेल से एक छात्रा ने बस कंडक्टर द्वारा ज्यादा किराया वसूलने की शिकायत की। सीएम से हुई शिकायत के बाद न सिर्फ बस ट्रैवल्स के खिलाफ कार्रवाई हुई, बल्कि पुलिस ने छात्रा के पास जाकर पैसे भी लौटाए।

सीएम बघेल इन दिनों प्रदेशव्यापी भेंट मुलाकात अभियान पर हैं। इस दौरान वे जहां जनता से शासकीय योजनाओं पर फीडबैक ले रहे हैं तो वही जन समस्याओं को भी सुन रहे हैं। आज मरवाही विधानसभा क्षेत्र के दौरे पर सीएम कोटमी में भेंट मुलाकात के दौरान लोगों से मिल रहे थे। इस दौरान एक स्कूली छात्रा रिंकी यादव ने सीएम के सामने अपनी समस्या रखते हुए बताया कि दूरस्थ गांव से वह और उसकी सहेलियां पढ़ने के लिए सकोला आती हैं और आवागमन के लिए उन्हें यात्री बस का उपयोग करना पड़ता है। यात्री बस वाले इन स्कूली बच्चियों से आए दिन अधिक किराया वसूलते हैं साथ ही चिल्लर पैसे ना होने का हवाला देते हुए पैसे रख लेते हैं तथा यदि शेष रकम वापस करने की मांग की जाती है तो बस के ड्राइवर, कंडक्टर स्कूली छात्राओं से दुर्व्यवहार करते हैं।


इस शिकायत पर सीएम ने संवेदनशीलता दिखाते हुए जिला प्रशासन और पुलिस को इस पर तत्काल कार्यवाही करने के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद जिला प्रशासन और पुलिस तत्काल हरकत में आई और 3 घंटे के भीतर ही संबंधित बस ट्रैवल्स के खिलाफ मोटर व्हीकल एक्ट की विभिन्न धाराओं के तहत करवाई की गई। साथ ही, छात्रा को उससे ली गई अतिरिक्त रकम को वापस दिलाया गया। जिस पर छात्रा ने सीएम भूपेश बघेल का आभार व्यक्त किया है।

Next Story