Begin typing your search above and press return to search.

राजीव भवन में भड़के सीएम: सीएम बोले- समन्वय समिति के फैसलों पर अमल नहीं, ऐसा रहा तो बैठक में नहीं आऊंगा

प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया, पीसीसी अध्यक्ष मोहन मरकाम और कार्यकारिणी की मौजूदगी में सीएम भूपेश बघेल ने जताई नाराजगी।

राजीव भवन में भड़के सीएम: सीएम बोले- समन्वय समिति के फैसलों पर अमल नहीं, ऐसा रहा तो बैठक में नहीं आऊंगा
X
By NPG News

रायपुर। कांग्रेस प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक में सीएम भूपेश बघेल ने संगठन का तालमेल नहीं होने पर नाराजगी जताई। उन्होंने यहां तक कह दिया कि बैठक में जो फैसले लिए जाते हैं, उस पर अमल नहीं होता। ऐसी बैठकों का क्या औचित्य है? ऐसा रहा तो वे बैठकों ने नहीं आएंगे। बैठक में प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया, प्रभारी सचिव चंदन यादव, पीसीसी अध्यक्ष मोहन मरकाम सहित कार्यकारिणी के सभी सदस्य मौजूद थे।

राजीव भवन में बैठक की शुरुआत हुई तो प्रभारी महासचिव पुनिया ने पूछा कि बैठक के लिए 30 तारीख की समय तय की गई थी। इस बार एक तारीख क्यों हो गई। इस पर जवाब आया कि सीएम उपलब्ध नहीं थे। कोषाध्यक्ष रामगोपाल अग्रवाल ने पूछ दिया कि जिलों में कहां-कहां बैठकें हो गईं? इसके बाद सीएम बघेल ने गौरेला पेंड्रा मरवाही के अध्यक्ष को अब तक नहीं हटाने को लेकर आपत्ति जताई। उन्होंने कहा कि क्या सीएम ने कहा है, इसलिए नहीं हटाया जाएगा।

सीएम बघेल यहीं चुप नहीं हुए। उन्होंने बूथ अध्यक्ष व कमेटियों की सूची नहीं देने को लेकर भी सवाल किया। उन्होंने कहा कि बैठक में यह तय किया गया था कि बूथ अध्यक्ष व कमेटियों की सूची विनोद वर्मा को दी जाएगी। इसके बाद क्यों नहीं दी गई। बीआरओ की सूची को लेकर भी उन्होंने सवाल किया कि जब बीआरओ की सूची तैयार है तो पीसीसी ने जारी क्यों नहीं की? समन्वय समिति की बैठक में पूर्व में जो फैसले लिए गए थे, उसे अनुमोदन के लिए एआईसीसी नहीं भेजने पर भी उन्होंने आपत्ति की और यह बात कह दी कि जो फैसले लिए जाते हैं, उस पर अमल नहीं होता तो ऐसी बैठकों का औचित्य क्या है? वे आगे से बैठकों में नहीं आएंगे।

भारत जोड़ो यात्रा में छत्तीसगढ़ को शामिल करने भेजेंगे प्रस्ताव

बैठक में 9 अगस्त से प्रस्तावित विधानसभा स्तरीय 75 किलोमीटर पदयात्रा पर चर्चा हुई। आजादी के हीरक महोत्सव के समापन अवसर राजधानी रायपुर में 15 अगस्त को आयोजित प्रदेश स्तरीय कार्यक्रम के आयोजन की रूपरेखा पर बात हुई। 2 अक्टूबर से प्रस्तावित भारत जोड़ो यात्रा के आयोजन पर चर्चा हुई। इसमें सीएम ने प्रस्ताव रखा कि भारत जोड़ो यात्रा में छत्तीसगढ़ को शामिल करने के लिए एआईसीसी को प्रस्ताव भेजा जाए। इसका सभी ने हाथ उठा कर समर्थन किया।

बैठक में कोषाध्यक्ष रामगोपाल अग्रवाल, प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष गुरू सिंंह होरा, प्रतिमा चंद्राकर, अरूण सिंघानिया, अंबिका मरकाम, चुन्नीलाल साहू, पीआर खुंटे, प्रेमचंद्र जायसी, बीरेश ठाकुर, जेपी श्रीवास्तव, प्रदेश कांग्रेस प्रभारी महामंत्री प्रशासन रवि घोष, प्रदेश कांग्रेस प्रभारी महामंत्री संगठन अमरजीत चावला, प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला, प्रदेश कांग्रेस महामंत्रीगण चंद्रशेखर शुक्ला, वासुदेव यादव, कन्हैया अग्रवाल, डॉ. थानेश्वर पाटिला, रंजीत कोसरिया, राजेन्द्र साहू, यशवर्धन राव, रूकमणी कर्मा, फूलकेरिया भगत, सुमित्रा धृतलहरे, जितेन्द्र साहू, अरूण सिसौदिया, अर्जुन तिवारी, गोपाल थवाईत, द्वितेन्द्र मिश्रा, शाहिद खान आदि शामिल हुए।

Next Story