Begin typing your search above and press return to search.

CJ Ramesh Sinha Visit in Janjgir Court कोर्ट परिसर की बदहाली पर भड़के चीफ जस्टिस: जांजगीर जिला कोर्ट परिसर में अवारा पशु और गंदा वॉशरूम

CJ Ramesh Sinha Visit in Janjgir Court छत्‍तीसगढ़ हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस रमेश सिन्‍हा ने आज जांजगीर- चांपा जिला कोर्ट का औचक निरीक्षण किया।

CJ Ramesh Sinha Visit in Janjgir Court कोर्ट परिसर की बदहाली पर भड़के चीफ जस्टिस: जांजगीर जिला कोर्ट परिसर में अवारा पशु और गंदा वॉशरूम
X
By Sanjeet Kumar

CJ Ramesh Sinha Visit in Janjgir Court जांजगीर-चांपा। छत्तीसगढ़ उच्च न्यायालय (Chhattisgarh High Court) बिलापुर के मुख्य न्यायाधिपति रमेश सिन्हा (Chief Justice Ramesh Sinha) ने हाईकोर्ट के मामलों की सुनवाई पश्चात् आज औचक निरीक्षण के लिए जांजगीर-चांपा पहुंचे। उन्होंने वहां जिला न्यायालय, परिवार न्यायालय एवं विधिक सेवा प्राधिकरण के समस्त कक्षों का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान वहां पर उन्होंने परिसर में अस्त व्यस्त पार्किंग, कोर्ट प्रांगण में अवारा पशुओं का विचरण, भवन की दिवालों में जगह-जगह सीपेज होना और वॉशरूम को अत्यधिक अस्वच्छ होना पाया। उपरोक्त तथ्यों को लेकर नाराजगी व्यक्त की और सभी समस्याओं के शीघ्र निराकरण के लिए जिला न्यायाधीश को निर्देश दिए।

Janjgir-Champa News बता दें कि कि मुख्य न्यायाधिपति द्वारा यह औचक निरीक्षण का लगातार दूसरा दिन था। मुख्य न्यायाधिपति सिन्हा द्वारा अधिवक्ताओं के बाररूम का भी निरीक्षण किया गया। उनके समस्याओं को सुनकर शीघ्र निराकरण करने के लिए संबंधितों को निर्देश दिए। उनके द्वारा कॉन्फ्रेन्स हॉल में जिले के सभी न्यायाधीशों के साथ एक संयुक्त बैठक कर प्रकरणों को शीघ्रातिशीघ्र निराकरण करने एवं 5 से 10 वर्ष के पुराने प्रकरणों को प्राथमिकता देते हुए त्वरित गति से निराकृत करने हेतु निर्देश दिया गया। औचक निरीक्षण में उच्च न्यायालय के रजिस्ट्रार जनरल अरविन्द कुमार वर्मा भी शामिल थे।

ज्ञात हो कि मुख्य न्यायाधिपति सिन्हा को छत्तीसगढ़ उच्च न्यायालय (Chhattisgarh High Court) में आये हुए मात्र 03 माह ही व्यतीत हुए हैं। उक्त 03 माह के कार्यकाल में ही जिला न्यायालय रायपुर, बिलासपुर, कॉकेर, जगदलपुर दंतेवाड़ा, कोरबा, कटघोरा एवं मुंगेली का निरीक्षण कर मूलभूत सभी आवश्यक कार्य को शीघ्रातिशीघ्र दुरूस्त करने का निर्देश दे चुके हैं। इस प्रकार मुख्य न्यायाधिपति के लगातार औचक निरीक्षण करने से राज्य के समस्त जिला न्यायालयों एवं संबंधित अधिनस्थ न्यायालयों में मूलभूत सुविधाओं में सुधार होना प्रारंभ हो गया है।

Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story