Begin typing your search above and press return to search.

चिप्स दफ्तर में ईडी: ईडी टीम पहुंची चिप्स के दफ्तर में जांच करने, आईएएस विश्नोई हैं सीईओ

चिप्स दफ्तर में ईडी: ईडी टीम पहुंची चिप्स के दफ्तर में जांच करने, आईएएस विश्नोई हैं सीईओ
X
By NPG News

चिप्स दफ्तर में ईडी: रायपुर। ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) की एक टीम ने चिप्स के दफ्तर में दबिश दी है। आईएएस समीर विश्नोई चिप्स सीईओ की जिम्मेदारी संभाल रहे थे।

जानकारी के मुताबिक ईडी के अधिकारी सिविल लाइंस स्थित चिप्स के दफ्तर में जांच कर रहे हैं। ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि आईएएस विश्नोई से पूछताछ के बाद मिली जानकारी के आधार पर टीम चिप्स पहुंची है।

बता दें कि सुबह एक टीम ने गरियाबंद जिले के पांडुका स्थित आईएएस रानू साहू के पैतृक आवास में छापेमारी की थी। रानू की मां लक्ष्मी साहू जिला पंचायत सदस्य हैं।

नीचे भी पढ़ें

बड़ी खबर: IAS रानू साहू के पैतृक गांव पहुंची ईडी की टीम, पांडुका में रहते हैं पैरेंट्स

रायपुर। रायगढ़ जिले की कलेक्टर आईएएस रानू साहू के बंगले और कलेक्टोरेट में जांच के बाद अब ईडी की टीम ने पैतृक गांव की ओर रुख किया है। ईडी के कई अधिकारी मंगलवार को सुबह गरियाबंद जिले के पांडुका पहुंचे, जहां रानू के पैरेंट्स रहते हैं। रानू साहू की मां लक्ष्मी साहू जिला पंचायत सदस्य हैं। आधा दर्जन से ज्यादा अधिकारी आईएएस रानू के घर पर जांच कर रहे हैं। सीआरपीएफ की टीम के साथ सुबह 5.30 ईडी रानू के घर पहुंची।

बता दें कि कोयले के डिलीवरी ऑर्डर से जुड़ी गड़बड़ी के मामले में ईडी की टीम ने आईएएस रानू साहू, उनके पति जयप्रकाश मौर्य और समीर विश्नोई सहित बड़ी संख्या में व्यापारियों पर जांच शुरू की है। आईएएस विश्नोई, वकील लक्ष्मीकांत तिवारी और व्यापारी सुनील अग्रवाल को गिरफ्तार किया गया है। इनके पास से गहने और कैश सहित 6.5 करोड़ की संपत्ति जब्त की गई है। ईडी ने रायगढ़ और कोरबा जिले के खनिज शाखा में भी जांच की है, जहां से बड़ी संख्या में कोल डिलीवरी ऑर्डर के दस्तावेज बरामद हुए हैं, जिनमें गड़बड़ी की आशंका है। रायगढ़ से पहले रानू साहू कोरबा जिले की कलेक्टर थीं।


Next Story