Begin typing your search above and press return to search.

चीन की लड़की को छत्तीसगढ़ के योगा टीचर से फिल्मी अंदाज में हुआ प्यार...ब्रेकअप फिर शादी, यूट्यूब पर शेयर की लव स्टोरी

चीन की लड़की को छत्तीसगढ़ के योगा टीचर से फिल्मी अंदाज में हुआ प्यार...ब्रेकअप फिर शादी, यूट्यूब पर शेयर की लव स्टोरी
X
By NPG News

रायपुर। सोशल मीडिया में छत्तीसगढ़ के धमतरी के युवक और चाइनीज युवती की लव स्टोरी काफी सुर्खियां बटोर रही है। दोनों की लव स्टोरी किसी सिनेमा से कम नहीं... जिसमें प्यार है, ब्रेक अप और फिर अचानक मुलाकात के बाद शादी। लव स्टोरी को कपल ने अपने यूट्यूब पर शेयर किया है।

दरसअल, धमतरी के रहने वाले लोकेश कुमार ने अपने यूट्यूब चैनल में एक वीडियो शेयर कर सिलसिलेवार बताया है कि किस तरह रोजगार की तलाश में वो चीन गया। वहां योगा सीखने वाली लड़की से आंखें चार हुई और दोनों के दिल में प्यार अंकुरित होने लगा।

लोकेश के पिता पेशे से किसान हैं। लोकेश ने वीडियो में बताया है कि उन्हें बचपन से ही योग का काफी शौक था। अपनी इसी दिलचस्पी की वजह से वो योग की पढ़ाई करने उत्तराखंड के हरिद्वार चला गया। मगर, कुछ पारिवारिक कारणों की वजह से उसका हरिद्वार की यूनिवर्सिटी में एडमिशन नहीं हो सका। फिर दोस्तों ने मदद के लिए हाथ बढ़ाया। इसके बाद योग में पोस्ट ग्रैजुएशन किया। फिर नौकरी की खोज में दिल्ली गया। कुछ साल दिल्ली में रहने के बाद उसे पता चला कि चीन के एक भारतीय इंस्टीट्यूट में योगा टीचर की जरूरत है। उसने वैकेंसी में अप्लाई किया और उसे ये जॉब मिल गया।

लोकेश चीन के बीजिंग के इंडियन योग इंस्टीट्यूट में पढ़ाने लगा। इस दौरान उसकी मुलाकात हाऊ जोंग से हुई। हाऊ भी लोकेश के इंस्टीट्यूट में योग सीखने आती थीं। इस दौरान दोनों में दोस्ती हुई और धीरे धीरे एक दूसरे से प्यार हो गया। इसके बाद हाऊ ने खुद लोकेश को प्रपोज किया। इसी बीच किसी बात को लेकर लोकेश कुमार का हाऊ से ब्रेकअप हो गया। लोकेश का कहना है कि हाऊ का उससे कई बार विवाद हो गया। लेकिन जब वह भारत लौटा तो हाऊ को काफी मिस किया। व्हाट्सऐप और फेसबुक पर मैसेज किया। फिर, मन नहीं माना तो हाऊ को एक और मौका देने का फैसला किया।

लोकेश ने बताया कि इस बार हाऊ के नेचर में बड़ा बदलाव देखने को मिला। लोकेश के मुताबिक, 2019 में उन्होंने हाऊ से शादी रचाई, पिछले 6 साल से दोनों चीन में हैं। इनकी शादी में शामिल होने के लिए भारत से लोकेश के पिता चीन आए थे। बाद में फिर कपल भारत आये और देश के कई हिस्सों में भ्रमण भी किया। देखें नीचे वीडियो...


Next Story