Begin typing your search above and press return to search.

ट्रेडिशनल लुक में मुख्यमंत्री भूपेश...रतनपुर में मां महामाया के दर्शन कर मांगी प्रदेशवासियों की खुशहाली, आज दिनभर शामिल होंगे इन कार्यक्रमों में

ट्रेडिशनल लुक में मुख्यमंत्री भूपेश...रतनपुर में मां महामाया के दर्शन कर मांगी प्रदेशवासियों की खुशहाली, आज दिनभर शामिल होंगे इन कार्यक्रमों में
X
By Sanjay K Dixit

बिलासपुर, 13 अक्टूबर 2021। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल बुधवार को ट्रेडिशनल ड्रेस धोती-कुर्ता में मां महामाया के दर्शन करने रतनपुर पहुंचे। अमूमन सफेद कुर्ता-पजामा में रहने वाले सीएम भूपेश जब पहुंचे तो उनके ड्रेसअप ने सबको चौंकाया। वे पारंपरिक वेशभूषा में थे। महाअष्टमी के मौके पर उन्होंने विधिवत पूजा-अर्चना कर सुख-शांति और समृद्धि की कामना की। इस दौरान संसदीय सचिव रश्मि आशीष सिंह, पर्यटन मण्डल के अध्यक्ष अटल श्रीवास्तव व अन्य नेता व जिला प्रशासन के अधिकारी मौजूद थे। बता दें कि सीएम रतनपुर के बाद पाटन जाएंगे। पाटन में आज जनपद पंचायत भवन का लोकार्पण करेंगे। इसी तरह विश्राम गृह, एसडीएम कार्यालय और कुर्मी भवन का लोकार्पण करेंगे। इसके बाद मां महामाया का दर्शन करेंगे। पाटन से सोनपुर जाएंगे और वहां ज्वाला माई के दर्शन करेंगे। इसके बाद कौही में स्वयंभू शिवलिंग और अगेसरा में बिंदा माता के दर्शन-पूजन के बाद शाम को राजधानी लौट आएंगे।


नारी का सम्मान हमारी परंपरा और संस्कृति का हिस्सा

इससे पहले मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रदेशवासियों को दुर्गाष्टमी और महानवमी की बधाई और शुभकामनाएं दी। अपने संदेश में उन्होंने कहा कि शक्ति उपासना के महापर्व नवरात्रि में नौ दिनों तक भक्तिभाव से देवी के नौ स्वरूपों की पूजा अर्चना की जाती हैै। हमारे देश में नवरात्रि के अवसर पर देवी स्वरूप मानकर कन्याओं की पूजा और उन्हें भोज कराने की परंपरा रही है। नारी का सम्मान हमारी परम्परा और संस्कृति का हिस्सा होने के साथ ही हमारे मूल्यों का हिस्सा है, इन मूल्यों को सदा बनाए रखना हम सबकी महती जिम्मेदारी है।




Sanjay K Dixit

संजय के. दीक्षित: रायपुर इंजीनियरिंग कॉलेज से एमटेक करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। भोपाल से एमजे। पिछले 30 साल में विभिन्न नेशनल और रीजनल पत्र पत्रिकाओं, न्यूज चैनल में रिपोर्टिंग के बाद पिछले 10 साल से NPG.News का संपादन, संचालन।

Read MoreRead Less

Next Story