Begin typing your search above and press return to search.

Chhattisgarh YouTube Channels Empanelment Policy: यू-ट्यूब चैनल्स के इन्पैनलमेंट के लिए छत्‍तीसगढ़ सरकार ने आमंत्रित किया ऑनलाइन आवेदन, जाने क्‍या है नियम-शर्त के साथ पूरी प्रक्रिया

Chhattisgarh YouTube Channels Empanelment Policy: न्‍यूज वेबसाइट्स के बाद अब छत्‍तीसगढ़ सरकार यू- ट्यूब चैनलों का पंजीयन करने जा रही है। जनंसपर्क विभाग ने इसके लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू कर दी है।

Chhattisgarh YouTube Channels Empanelment Policy: यू-ट्यूब चैनल्स के इन्पैनलमेंट के लिए छत्‍तीसगढ़ सरकार ने आमंत्रित किया ऑनलाइन आवेदन, जाने क्‍या है नियम-शर्त के साथ पूरी प्रक्रिया
X
By Sanjeet Kumar

Chhattisgarh YouTube Channels Empanelment Policy: रायुपर। छत्तीसगढ़ और राज्य के बाहर के पात्र यू-ट्यूब चैनल्स को इम्पैनलमेंट किए जाने के लिए ऑनलाईन आवेदन पत्र आमंत्रित किए जा रहे हैं। ऑनलाईन आवेदन की अंतिम तिथि 03 अगस्त 2023 निर्धारित है। यूट्यूब चैनलों के इम्पैनलमेंट के लिए जनसंपर्क संचालनालय स्तर पर आयुक्त/ संचालक द्वारा अपर संचालक की अध्यक्षता में एक समिति गठित की जाएगी। इस समिति की अनुशंसा पर आयुक्त/ संचालक द्वारा इम्पैनलमेंट की कार्यवाही की जाएगी। इम्पैनलमेंट की अवधि एक वर्ष की होगी। जिसका नियमित अंतराल पर पुनः समीक्षा करने का अधिकार समिति का होगा। Chhattisgarh YouTube Channels Empanelment Policy.

तीन श्रेणियों में किया जाएगा इम्पैललमेंट YouTube Channels Empanelment

यूट्यूब चैनलों का इम्पैनलमेंट तीन श्रेणियों "ए", "बी" एवं "सी" में किया जाएगा। ए श्रेणी में इम्पैनलमेंट हेतु न्यूनतम 30 लाख सब्सक्राईबर होना अनिवार्य हैं। "ए" श्रेणी में छत्तीसगढ़ राज्य से संचालित एवं राज्य के बाहर से संचालित न्यूज एवं करेंट अफेयर चैनलों का इम्पैनलमेंट किया जाएगा। छत्तीसगढ़ के बाहर से संचालित न्यूज चैनलों के इम्पैनलमेंट हेतु उनका छत्तीसगढ़ में लोकप्रिय होना अनिवार्य है। “बी” श्रेणी के अंतर्गत न्यूज एवं करेंट अफेयर्स से संबंधित यूट्यूब चैनलों को छोड़कर छत्तीसगढ़ से संचालित मनोरंजन, ट्रैवल, फूड, शिक्षा, संस्कृति, लोक कला एवं अन्य विषयों से संबंधित यूट्यूब चैनलों का इम्पैनलमेंट किया जाएगा। “बी” श्रेणी में इम्पैनलमेंट हेतु न्यूनतम 50 हजार सब्सक्राईबर होना अनिवार्य है। "सी" श्रेणी के अंतर्गत छत्तीसगढ़ से संचालित न्यूज एवं करेंट अफेयर्स से संबंधित यूट्यूब चैनलों का इम्पैनलमेंट किया जाएगा। “सी”श्रेणी में इम्पैनलमेंट हेतु यूट्यूब चैनल का न्यूनतम 10 हजार सब्सक्राईबर होना अनिवार्य है।

विस्तृत नियम एवं शर्तें वेबसाईट पर उपलब्ध Chhattisgarh YouTube Channels Empanelment Policy

इम्पैनलमेंट के लिए विस्तृत नियम एवं शर्तें जनसम्पर्क संचालनालय की वेबसाईट http://jansampark.cg.gov.in में अवलोकन किया जा सकता है। ऑन लाईन आवेदन पत्र के संबंध में किसी प्रकार के संशोधन की सूचना उक्त वेबसाईट में ही प्रदर्शित की जायेगी।

Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story