Begin typing your search above and press return to search.

Chhattisgarh Vidhansabha Today: विनियोग विधेयक आज होगा पारित, प्रश्नकाल में सीएम भूपेश के साथ दो मंत्री देंगे सवालों का जवाब, कर्मचारियों के नियमितिकरण का मामला भी उठेगा

Chhattisgarh Vidhansabha Today: विनियोग विधेयक आज होगा पारित, प्रश्नकाल में सीएम भूपेश के साथ दो मंत्री देंगे सवालों का जवाब, कर्मचारियों के नियमितिकरण का मामला भी उठेगा
X
By NPG News

Chhattisgarh Vidhansabha Today: रायपुर। आज विधानसभा में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल अपने प्रभार वाले विभागों का जवाब देंगे। मुख्यमंत्री के अलावा वनमंत्री मोहम्मद अकबर व लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी मंत्री रुद्र कुमार गुरु सवालों का जवाब देंगे। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से कर्मचारियों के नियमितीकरण, राज्य सरकार द्वारा लिए गए ऋण व उस पर किए गए ब्याज भुगतान, बिजली बिल भुगतान के लिए बची शेष राशि,विमानन विभाग के लिए किए गए खर्च,फर्जी जाति प्रमाण पत्र पाए जाने पर बर्खास्तगी की कार्रवाई, जन घोषणा पत्र के क्रियान्वयन,मुख्यमंत्री भेंट मुलाकात में मिली शिकायतों के निराकरण, प्रदेश में किसानों को स्थाई पंप प्रदान करना, प्रदेश के बंद होने वाले बिजली प्लांटों की जानकारी, चिप्स में पंजीकृत फर्मों को भुगतान, क्वांटिफाई डाटा आयोग व प्रदेश में बिजली उत्पादन के लिए लगाए गए प्लांटों की जानकारी मांगी गई है।

वन मंत्री मोहम्मद अकबर से वन विभाग अंतर्गत हुए अनियमितता और भ्रष्टाचार, कैंपा मद के अंतर्गत किए गए कार्य, तेंदूपत्ता संग्राहकों को मिल रही सामाजिक सुरक्षा योजना की जानकारी, मानव हाथी द्वंद रोकने के लिए वन विभाग द्वारा बनाए गए कार्य योजना की जानकारी, हाथियों के द्वारा नुकसान पहुंचाने पर दिए गए मुआवजे, नोटरी व्यवसाय के नवीनीकरण, वनमंडलों में घोटालों के निर्माण ,अवैध पेड़ कटाई, वन समितियों की शिकायत पर हुई कार्यवाही की जानकारी मांगी गई है।

मंत्री रुद्र कुमार गुरु से जल जीवन मिशन को आवंटित राशि,सी मार्ट का संचालन, पेयजल आपूर्ति के लिए किए जा रहे कार्य, जल जीवन मिशन के कार्यों का निरीक्षण, बोर खनन, नल जल प्रदाय योजना, हर घर नल योजना, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के अधिकारियों के खिलाफ की जा रही विभागीय जांच की जानकारी, हैंडपंप सुधार कर्मियों द्वारा किए गए कार्यों की जानकारी मांगी गई है। आज विनियोग विधेयक यानी बजट को पास किया जाएगा। इससे पहले नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल और सीएम भूपेश बघेल का अहम भाषण होगा।

Next Story