Begin typing your search above and press return to search.

Chhattisgarh Vidhansabha Today: अनियमित कर्मचारियों, मितानिनों के मानदेय, कॉलेजों में भर्ती, शराब और एक्सपायरी दवाइयों का मामला आज सदन में गूंजेगा

Chhattisgarh Vidhansabha Today: अनियमित कर्मचारियों, मितानिनों के मानदेय, कॉलेजों में भर्ती, शराब और एक्सपायरी दवाइयों का मामला आज सदन में गूंजेगा
X
By NPG News

Chhattisgarh Vidhansabha Today: रायपुर। विधानसभा सत्र के दूसरे दिन स्वास्थ्यमंत्री टीएस सिंहदेव,उच्च शिक्षा मंत्री उमेश पटेल, आबकारी मंत्री कवासी लखमा सवालों का सामना करेंगे। पक्ष व विपक्ष के विधायकों ने आज शराबबंदी, बेरोजगारी के मुद्दे, कालातीत दवाई खरीदी, शराब की बिक्री से मुनाफा, मेडिकल कॉलेजों के अलावा शासकीय महाविद्यालयो में रिक्त पदों पर भर्ती, फर्जी जाती प्रमाण पत्र से नर्सिंग महाविद्यालयो में नौकरी करने वालों पर कार्यवाही की जानकारी, स्वास्थ्य विभाग में अनियमित कर्मचारियों के नियमितीकरण, मितानिनों के मानदेय, बेरोजगारी भत्ता, राज्य में फूड पार्कों की स्थापना, जमीन अधिग्रहण व बजट स्वीकृति की जानकारी, गर्भवती माताओं व नवजात शिशुओं की मौत की जानकारी मांगी गई है।

इसके अलावा अंबिकापुर में मेडिकल कॉलेज में नवजातों की हुई मौत के अलावा छतीसगढिया ओलंपिक के दौरान खिलाड़ियों की मौत के संबंध में प्रश्न पूछे गए है। इस मामले में सदन में विपक्ष सरकार पर हावी हो सकता है। प्रदेश के शासकीय अस्पतालों में क्रिटिकल केयर यूनिट के निर्माण की जानकारी,मेडिकल कालेजों की जानकारी व अस्पतालों में मशीनों की उपलब्धता, राजीव युवा मितान क्लब के गठन,रजिस्ट्रेशन,फंड आवंटन से लेकर सदस्यता तक के सवाल लगाए गए हैं। राज्य बनने से लेकर अब तक जीएसटी के तय लक्ष्य व उसके मुकाबले हुए जीएसटी राजस्व प्राप्तियों व शराब से हुई आय तथा प्लेसमेंट कम्पनियों के माध्यम से कर्मचारियों की भर्ती और उनके बोनस तक की जानकारी मांगी गई है। इसके अलावा स्मार्ट कार्ड से इलाज से लेकर स्वास्थ्य केंद्रों व दवाइयों की सप्लाई तक के प्रश्न है।

छतीसगढिया ओलंपिक में खेलो की जानकारी, खिलाड़ियों को प्रोत्साहन राशि, आईटीआई की जानकारी व मेहमान प्रवक्ताओं की जानकारी,शराब दुकान चलाने वाले प्लेसमेंट एजेंसियों की जानकारी मांगी गई है। विश्विद्यालयो में कुलसचिवों, उपकुलसचिवों व सहायक कुलसचिवों की नियुक्ति, ग्रामीण स्वास्थ्य संयोजको की वेतन विसंगति, लंबित चिकित्सा प्रतिपूर्ति देयकों के संबंध में सवाल किये जाएंगे। मुख्यमंत्री हॉट बाजार क्लिनिक योजना की जानकारी, उद्योगों को अनुदान संबधी भी प्रश्न पूछे जाएंगे।

Next Story