Begin typing your search above and press return to search.

Chhattisgarh News: संविदा वालों की वेतन वृध्दि का आदेश जारी, 14 हजार से सवा लाख के पार पहुंचा वेतन, लेकिन इन संविदा नियुक्ति वालों को नहीं मिलेगा लाभ

Chhattisgarh News: विधानसभा के मानसून सत्र के दौरान मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल ने संविदा कर्मियों का वेतन 27 प्रतिशत बढ़ाने की घोषणा की थी। सरकार ने आज इसका आदेश जारी कर दिया है।

Chhattisgarh News: संविदा वालों की वेतन वृध्दि का आदेश जारी, 14 हजार से सवा लाख के पार पहुंचा वेतन, लेकिन इन संविदा नियुक्ति वालों को नहीं मिलेगा लाभ
X
By Sanjeet Kumar

रायपुर। छत्‍तीसगढ़ में संविदा कर्मियों का वेतन 14 हजार 400 रुपये से लेकर 1 लाख 19 हजार 715 रुपये तक पहुंच गया है। मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल की घोषणा के अनुसार आज सामान्‍य प्रशासन विभाग ने आदेश जारी कर दिया है। लेकिन इस वेतन वृध्दि का लाभ सभी संविदा कर्मियों को नहीं मिलेगा।

वेतन वृध्दि के लिए जारी आदेश में स्‍पष्‍ट कहा गया है कि ये इन उन संवर्गों के लिए लागू नहीं होगी जिनके लिए वित्‍त विभाग की सहमति से अलग से संविदा वेतन निर्धारित किया गया है। वे दरें यथवत रहेंगी।

बता दें कि विधानसभा के मानसून सत्र के दौरान मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल ने संविदा कर्मियों का वेतन 27 प्रतिशत बढ़ाने की घोषणा की थी।








Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story