Begin typing your search above and press return to search.

Chhattisgarh News: सालभर में अब 10 लाख तक की उड़ान और रेल यात्रा, छत्‍तीसगढ़ के विधायक व पूर्व विधायकों का बढ़ा भत्‍ता, देखें अधिसूचना

Chhattisgarh News: छत्‍तीसगढ़ विधानसभा ने अपने पूर्व और वर्तमान सदस्‍यों का रेल और विमान यात्रा का भत्‍ता बढ़ा दिया है।

Chhattisgarh News: सालभर में अब 10 लाख तक की उड़ान और रेल यात्रा, छत्‍तीसगढ़ के विधायक व पूर्व विधायकों का बढ़ा भत्‍ता, देखें अधिसूचना
X
By Sanjeet Kumar

Chhattisgarh News रायपुर। छत्‍तीसगढ़ के माननीय विधायक अब उड़ान और रेल यात्रा पर सालभर में 10 लाख रुपये तक खर्च कर सकेंगे। वहीं पूर्व विधायकों का भी भत्‍ता एक लाख रुपये बढ़ा दिया गया है। इससे पूर्व विधायक अब हर साल 5 लाख रुपये तक रेल और वायु यात्रा कर सकेंगे।

विधायकों और पूर्व विधायकों का यात्रा भत्‍ता बढ़ाने के लिए विधानसभा के मानसून सत्र के दौरान संशोधन विधेयक पारित किया गया है। इसमें वर्तमान विधायकों का भत्‍ता 8 लाख से बढ़कार 10 लाख कर दिया गया है। वहीं पूर्व विधायकों की पात्रता 4 से बढ़ाकर 5 लाख रुपये किया गया है। सदन में से विधयेक के पारित होने के बाद अब इसकी अधिसूचना भी जारी कर दी गई है।



Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story