Begin typing your search above and press return to search.

chhattisgarh model छत्तीसगढ़ का जनसंपर्क मॉडल राजस्थान में लागू होगा, CM अशोक गहलोत ने जनसंपर्क अधिकारियों को जयपुर बुलाकर की चर्चा

chhattisgarh model छत्तीसगढ़ का जनसंपर्क मॉडल राजस्थान में लागू होगा, CM अशोक गहलोत ने जनसंपर्क अधिकारियों को जयपुर बुलाकर की चर्चा
X
By Sanjeet Kumar

रायपुर। छत्तीसगढ़ जनसंपर्क विभाग का प्रचार-प्रसार मॉडल अब राजस्थान में भी लागू होगा। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के निर्देश पर वहां की सरकार ने रायपुर से जनसंपर्क अधिकारियों की टीम को प्रेजेंटेशन देने के लिए जयपुर बुलाया था। पिछले हफ्ते यहां से तीन सदस्यीय टीम जयपुर गई और मुख्यमंत्री की मौजूदगी में प्रेजेंटेशन दिया।

पता चला है, जयपुर से गहलोत सरकार के जनसंपर्क अधिकारियों ने छत्तीसगढ़ के अफसरों से चर्चा कर अग्रेसिव कैम्पेनिंग के बारे में अपडेट लिया और आग्रह किया कि वे एक टीम भेजें, ताकि कैम्पेनिंग के बारे में उनसे व्यापक फीडबैक लिया जा सकें। राजस्थान सरकार के आमंत्रण पर एक स्मार्ट एडिशनल डायरेक्टर के नेतृत्व में तीन सदस्यीय टीम को जयपुर भेजा गया। बताते हैं...यहां से गए अधिकारियों को लगा कि वहां अधिक से अधिक डीपीआर, सीपीआर या फिर सिकेट्री जनसंपर्क से मुलाकात होगी। मगर प्रेजेंटेशन के दौरान अचानक मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी आ गए। उन्होंने पूछा कि आपलोगों ने कैसे अपनी सरकार और मुख्यमंत्री की इस कदर ब्रांडिंग की है। सीएम गहलोत कांफ्रेंस हॉल में करीब आधा घंटा बैठे रहे और पूरा प्रेजेंटेशन देखा। बता दें, सोशल और डिजिटल प्लेटफार्म पर सरकार की ब्रांडिंग के लिए काफी काम किया है। सबसे पहले यहां सोशल मीडिया विज्ञापन पॉलिसी बनाई गई। पहले प्रिंट के साथ सोशल मीडिया को जोड़कर रखा गया था। अब इसे अलग करते हुए इसके लिए अलग से मद बनाया गया है। इसका लाभ भी मिल रहा है। इंस्टाग्राम पर मुख्यमंत्री का प्रेजेंस एक हजार गुना बढ़ गया है।

Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story