Begin typing your search above and press return to search.

छत्तीसगढ़ में पत्नी ने पिता के साथ मिलकर पति को उतारा मौत के घाट, पुलिस से बचने के लिए शव को रेलवे ट्रेक पर फेंका

छत्तीसगढ़ में पत्नी ने पिता के साथ मिलकर पति को उतारा मौत के घाट, पुलिस से बचने के लिए शव को रेलवे ट्रेक पर फेंका
X
By Sandeep Kumar Kadukar

बिलासपुर। कोटा क्षेत्र के कलमीटार रेल्वे स्टेशन के पास मिले 30 वर्षीय युवक की लाश की गुत्थी को बिलासपुर पुलिस ने सुलझा लिया है। पुलिस ने मामले में मृतक की पत्नी और ससुर को गिरफ्तार किया है। आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि मृतक की प्रताड़ना से तंग आकर पत्नी ने अपने पिता के साथ मिलकर पति की हत्या कर दी थी। पुलिस ने मामले में पांच लोगों को गिरफ्तार किया है।

जानकारी के मुताबिक, 27 मई को एक युवक की लाश कमलीटार स्टेशन के पास मिली थी। पुलिस ने मामले को हत्या से जोड़कर इसकी जांच शुरू की। शव की तलाशी लेने पर पेंट के जेब से एक होटल मालिक का नंबर मिला। पुलिस ने नंबर के आधार पर मंगला चौक स्थित होटल मालिक से संपर्क किया। इस दौरान जानकारी मिली कि मृतक शेफ का काम मांगने होटल में आया था। इसके बाद वो चला गया था। पुलिस ने आसपास के होटलों में पूछताछ की तो मंगला चौक वंदना हास्पिटल के पास स्थित एक होटल के फुटेज में मृतक दिखाई दिया। इस आधार पर पुलिस ने होटल के कर्मचारियों से पूछताछ की। कर्मचारियों ने मृतक की शिनाख्त होटल में काम करने वाली महिला दुर्गा सिगरौल के पति योगेश्वर सिगरौल के रूप में की। पुलिस ने संदेह के आधार पर दुर्गा को हिरासत में लेकर कड़ाई से पूछाताछ की। आरोपियों ने जुर्म कबूल करते हुए बताया कि मृतक पति योगेश्वर के साथ विवाद के चलते वो पिछले तीन सालों से अलग रह रही है। इसके बाद भी वो होटल में आकर उसके चरित्र पर शंका करते हुए मारपीट करता था। इस बात से वो काफी परेशान थी। महिला ने इसकी शिकायत अपने पिता रामअवतार सिंगरौल से की और रामेश्वर को रास्ते से हटाने की योजना बनाई। इसी के तहत घटना वाले दिन महावीर होटल के पास बुलाए।

रामअवतार सिंगरौल अपने साथी विनोद सिंगरौल, लखन लाल साहू, राम विशवम्भर लोनिया और बेटी दुर्गा सिंगरौल के साथ मिलकर योगेशवर को अपने साथ बाइक में बिठाकर कलमीटार रेलवे स्टेशन के पास ले आये। यहां पर आरोपियों ने पत्थर से कुचलकर उसकी हत्या कर दी। हत्या के बाद पकड़े जाने के डर से शव को रेलवे ट्रेक पर फेंक दिया। लेकिन ट्रेन के ड्रायवर ने पहले ही शव को पटरी पर देख लिया और गाड़ी को रोककर इसकी शिकायत कोटा पुलिस से की। पुलिस ने मृतक की पत्नी और ससुर सहित पांच लोगों को गिरफतार किया है। सभी के खिलाफ हत्या के तहत अपराध दर्ज कर न्यायिक रिमाण्ड पर भेज दिया है।

गिरफ्तार आरोपियों में-

01. रामअवतार सिंगरौल पिता मैकु राम सिंगरौल उम्र 55 साल साकिन ग्राम मोछ थाना तखतपुर जिला बिलासपुर (छ.ग)।

02. विनोद सिंगरौल पिता छेदी लाल सिंगरौल उम्र 47 साल साकिन ग्राम खैरी थाना तखतपुर जिला बिलासपुर (छ.ग)।

03. लखन लाल साहू पिता लोमस राम साहु उम्र 48 साल साकिन ग्राम मोछ थाना तखतपुर जिला बिलासपुर (छ.ग)।

04. राम विशवम्भर लोनिया उर्फ लाला पिता कुज राम लोनिया उम्र 40 साल साकिन ग्राम तिफरा यदुनंनदन नगर थाना सिरगिट्टी जिला बिलासपुर (छ.ग)।

05. दुर्गा सिंगरौल पति योगेशवर सिंगरौल उम्र 25 साल साकिन ग्राम मोछ थाना तखतपुर जिला बिलासपुर (छ.ग) हाल मुकाम महावीर पैराडाईस होटल मंगला चैंक बिलासपुर।

Sandeep Kumar Kadukar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story