Begin typing your search above and press return to search.

Chhattisgarh Liquor Scam: छत्‍तीसगढ़ के शराब घोटला में ईडी ने अब नोएडा में आबकारी सचिव समेत पांच लोगों के खिलाफ दर्ज किया एफआईआर

Chhattisgarh Liquor Scam: केंद्रीय पर्वतन निदेशालय (ईडी) ने नोएडा में एफआईआर दर्ज कराया है। ईडी का आरोप है कि कथित घोटला में शामिल होलोग्राम कंपनी नोएडा की है।

Chhattisgarh Liquor Scam: छत्‍तीसगढ़ के शराब घोटला में ईडी ने अब नोएडा में आबकारी सचिव समेत पांच लोगों के खिलाफ दर्ज किया एफआईआर
X
By Sanjeet Kumar

Chhattisgarh Liquor Scam नई दिल्‍ली। छत्‍तीसगढ़ के कथित 2000 करोड़ के शराब घोटला में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने अब नोएडा में एफआईआर दर्ज किया है। इसमें आबकारी विभाग के सचिव व विशेष सचिव समेत पांच लोगों को आरोपी बनाया गया है। यह एफआईआर नोएडा के कसाना थाना में आईपीसी की धारा 420, 468, 471, 473 और 120 बी के तहत दर्ज किया गया है।

इस एफआईआर में ईडी की तरफ से नोएडा की कसाना पुलिस को बताया गया है कि ईडी की तरफ से छत्‍तीसगढ़ में शराब घोटला की जांच की जा रही है। इस जांच में ईडी को यह पता चला है कि नोएडा स्थित मेसर्स प्रिज्‍म होलोग्राफी सिक्‍योरिटी फिल्‍म्‍स प्राइवेट लिमिटेड को नियम विरुध्‍द तरीके से टेंडर दिया गया था, जबकि कंपनी टेंडर में शामिल होने के लिए पात्र ही नहीं थी। इसके बावजूद कंपनी ने छत्‍तीसगढ़ के आबकारी विभाग के अफसरों के साथ मिलकर टेंडर हासिल कर लिया। आरोप है कि छत्‍तीसगढ़ के अफसरों ने इस मामले में आठ पैसा प्रति होलोग्राम कमीशन लिया। एफआईआर में होलोग्राफी कंपनी के एमडी विदु गुप्‍ता का भी नाम है।

कांग्रेस के मीडिया विभाग के प्रदेश अध्‍यक्ष सुशील आनंद शुक्‍ला ने कहा कि इस मामले में सुप्रीम कोर्ट के स्‍पष्‍ट निर्देश के बावजूद ईडी बदले की भावना से काम कर रही है। कथित शराब घोटला को शुक्‍ला ने ईडी का रचा गया षडयंत्र करार देते हुए कहा कि हम शुरू से कह रहे हैं कि ईडी की यह कार्रवाई विद्वेषपूर्ण है। छत्तीसगढ़ में भाजपा राजनीतिक रूप लड़ नहीं पा रही थी इसलिए ईडी और आईटी को आगे कर षड्यंत्र रचा जा रहा है।

Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story