Begin typing your search above and press return to search.

छत्‍तीसगढ़ कांग्रेस में आज कुछ बड़ा होने वाला है! दिल्‍ली में राहुल और खड़गे कर रहे हैं बघेल, महंत, सिंहदेव सहित बड़े नेताओं के साथ बैठक

Chhattisgarh Congress

छत्‍तीसगढ़ कांग्रेस में आज कुछ बड़ा होने वाला है! दिल्‍ली में राहुल और खड़गे कर रहे हैं बघेल, महंत, सिंहदेव सहित बड़े नेताओं के साथ बैठक
X
By Sanjeet Kumar

नई दिल्‍ली। छत्‍तीसगढ़ में कांग्रेस अपने संगठन को लेकर कोई बड़ा फैसला कर सकती है। यहां कांग्रेस मुख्‍यालय मे छत्‍तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार और संगठन के आला नेताओं की बैठक चल रही है। यह बैठक राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे की अध्यक्षता में चल रही है। इसमें राहुल गांधी और पार्टी के राष्‍ट्रीय सचिव केसी वेणुगोपाल भी मौजूद हैं। इसी वजह से चर्चा है कि इस बैठक में पार्टी आगामी विधानसभा चुनाव और प्रदेश संगठन में बदलाव को लेकर कोई बड़ा निर्णय ले सकती है।

इस बैठक में छत्‍तीसगढ़ की प्रदेश प्रभारी कुमारी सैलजा, मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल, विधानसभा अध्‍यक्ष डॉ. चरणदास महंत, पीसीसी चीफ मोहन मरकाम, स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री टीएस सिंहदेव, गृह मंत्री ताम्रध्‍वज साहू, वन मंत्री मोहम्‍मद अकबर, आबकारी मंत्री कवासी लखमा, राजस्‍व मंत्री जय सिंह अग्रवाल, वरिष्‍ठ विधायक सत्‍यनारायण शर्मा और धनेंद्र साहू सहित अन्‍य वरिष्‍ठ नेता मौजूद हैं। पार्टी नेताओं के अनुसार इस बैठक के लिए राज्‍य के सभी मंत्रियों और वरिष्‍ठ विधायकों को दिल्ली बुलाया गया है।


इस वजह से बड़े बदलाव की चर्चा

प्रदेश संगठन में चल रही खींचतान में बीच अचानक सभी मंत्रियों और संगठन के वरिष्‍ठ नेताओं को दिल्‍ली तलब किए जाने से चर्चाओं का बाजार गरम है। राहुल गांधी की मौजूदगी की वजह से इस प्रदेश में संगठन में बड़े बदलाव की अटकले लगाई जा रही है।

क्‍या छत्‍तीसगढ़ कांग्रेस को मिल सकता है नया प्रदेश अध्‍यक्ष

प्रदेश कांग्रेस में नए अध्‍यक्ष की नियुक्ति को लेकर भी चर्चा चल रही है, लेकिन पार्टी के नेता इसे खारिज कर रहे हैं। पार्टी के उच्‍च पदस्‍थ सूत्रों के अनुसार विधानसभा का चुनाव सिर पर है, ऐसे में पार्टी प्रदेश अध्‍यक्ष बदलने का जोखिम नहीं उठाएगी। अलबत्‍ता गुटों को साधने के लिए कुछ नई नियुक्तियां हो सकती है। इनमें कार्यकारी अध्‍यक्ष के पद अहम है।


Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story