Begin typing your search above and press return to search.

Chhattisgarh Congress Delhi meeting: बैठक खत्‍म, खड़गेऔर राहुल की मौजूदगी में छत्‍तीसगढ़ के कांग्रेस नेताओं ने लिया बड़ा संकल्‍प, जानिए और क्‍या-क्‍या हुआ

Chhattisgarh Congress Delhi meeting

Chhattisgarh Congress Delhi meeting: बैठक खत्‍म, खड़गेऔर राहुल की मौजूदगी में छत्‍तीसगढ़ के कांग्रेस नेताओं ने लिया बड़ा संकल्‍प, जानिए और क्‍या-क्‍या हुआ
X
By Sanjeet Kumar

नई दिल्‍ली। छत्‍तीसगढ़ के कांग्रेस नेताओं के साथ (Chhattisgarh Congress Delhi meeting) AICC के अध्‍यक्ष मल्ल्किार्जुन खड़गे और राहुल गांधी के साथ चल रही बैठक खत्‍म हो गई है। बैठक में छत्‍तीसगढ़ के मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल, पीसीसी चीफ मोहन मरकाम, विधानसभा अध्‍यक्ष डॉ. चरणदास महंत के साथ ही राज्‍य के मंत्री, वरिष्‍ठ विधायक और संगठन के नेता शामिल थे। प्रदेश कांग्रेस संगठन में चल रही खिंचतान और चार महीने बाद होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर इस बैठक को महत्‍वपूर्ण माना जा रहा था।

इस बैठक में खड़गे, राहुल गांधी और एआईसीसी के महासचिव केसी वेणुगोपाल की मौजूदगी में छत्‍तीसगढ़ सरकार और कांग्रेस संगठन के नेताओं ने एक संकल्‍प लिया। पार्टी के नेताओं ने कहा कि अगले विधानसभा चुनाव में सभी मिलकर पार्टी के लिए काम करेंगे और प्रदेश में फिर से कांग्रेस की सरकार बनाएंगे। पार्टी सूत्रों के अनुसार बैठक के दौरान संगठन और सरकार में खिंचतान को लेकर भी बात हुई। बताया जा रहा है कि राहुल गांधी ने सभी को मिलकर काम करने और प्रदेश में फिर से कांग्रेस की सरकार बनाने की समझाईश दी है।

भूल जाएं गुटबाजी और निजी स्‍वार्थ

सूत्रों के अनुसार बैठक में प्रदेश के नेताओं से साफ-साफ शब्‍दों में कहा गया है कि वे अभी किसी भी तरह की गुटबाजी न करें। सभी अपना गुट और निजी स्‍वार्थ छोड़कर एक होकर पार्टी के लिए काम करें।



जानिए प्रदेश कांग्रेस में विवाद पर क्‍या कहा खरगे ने

प्रदेश कांग्रेस में चल रहे विवाद पर राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष खड़गे ने सरकार में बैठे लोगों को समझाया है। सूत्रों के अनुसार उन्‍होंने कहा कि छत्‍तीसगढ़ में 15 साल के बाद कांग्रेस की सरकार बनी है। ऐसे में आम जनता और पार्टी के नेताओं की ही नहीं बल्कि छोटे-छोटे कार्यकर्ताओं की भी उम्‍मीदें बढ़ जाती है। सभी को संतुष्‍ट कर पाना संभव नहीं है, लेकिन सरकार में बैठे लोगों को बड़ा दिल रखना चाहिए। सूत्रों के अनुसार संगठन में नियुक्ति को लेकर विवाद पर भी राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष ने सभी नेताओं को समझाईश दी है।

बैठक के संबंध में सैलजा ने दी मीडिया को जानकारी

छत्‍तीसगढ़ की प्रदेश प्रभारी कुमारी सैलजा ने बैठक के संबंध में मीडिया को इस संबंध में जानकारी दी। उन्‍होंने बताया कि बैठक में सरकार और संगठन के कामकाज और आगामी कार्यक्रमों पर विस्‍तार से बात हुई है। कांग्रेस मुख्‍यालय में हुई इस प्रेसवार्ता में मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल, पीसीसी चीफ मोहन मरकाम और मंत्री टीएस सिंहदेव सहित अन्‍य नेता मौजूद थे।

सैलजा ने बताया कि सरकार और संगठन की तरफ से सभी नेताओं ने अपनी-अपनी बात रखी। सरकार की तरफ से बताया गया कि प्रदेश की जनता में उत्‍साह है। पिछले चुनाव में राहुल जी ने जो न्‍याय दिलाने की बात कही थी, उन सभी बातों को सरकार ने लागू किया। उससे आगे जाकर बहुत से ऐसे काम हुए हैं जो हर नागरिक के जीवन में स्‍तर बेहतर बनाने में मद्दार साबित हो रहे हैं। वहीं, संगठन की तरफ से चुनावी तैयारी और कार्यक्रमों के संबंध में विस्‍तार से जानकारी दी गई।

मिलकर काम करने का वादा

सैलजा ने बताया कि पार्टी के दोनों वरिष्‍ठ नेताओं ने सभी को मिलकर काम करने का संदेश दिया है। प्रदेश के नेताओं ने भी कहा है कि वे सभी मिलकर काम करेंगे पार्टी को फिर से विजय दिलाएंगे। पिछली बार विपक्ष में रहते हुए जिस तरह मिलकर चुनाव लड़े थे उसी तरह इस बार भी उसी जज्‍बे के साथ लड़ेंगे।

Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story