Begin typing your search above and press return to search.

Chhattisgarh Collector Posting: कलेक्टरों की लिस्ट आज-कल में? मंत्रालय में दौड़ी कलेक्टरों के तबादले की लिस्ट, आधा दर्जन से ज्यादा जिलों में होंगे बदलाव

Chhattisgarh Collector Posting: आधा दर्जन से ज्यादा जिलों के कलेक्टर बदलने के लिए मंत्रालय में फाइल दौड़ रही है. शाम-रात तक यह सूची जारी हो जाएगी.

Chhattisgarh Collector Posting: कलेक्टरों की लिस्ट आज-कल में? मंत्रालय में दौड़ी कलेक्टरों के तबादले की लिस्ट, आधा दर्जन से ज्यादा जिलों में होंगे बदलाव
X
By NPG News

Chhattisgarh Collector Posting: रायपुर. छत्तीसगढ़ के प्रशासनिक गलियारे में सुगबुगाहट तेज हो गई है. सामान्य प्रशासन विभाग में कलेक्टरों के तबादले की मोस्ट अवेटेड लिस्ट में मूवमेंट की खबर है. ऐसी सूचना है कि आज लिस्ट जारी हो जाएगी. आधा दर्जन से ज्यादा जिलों में तबादले प्रस्तावित हैं. 2017 बैच के तीन अधिकारियों को इस बार मौका मिलने की गुंजाइश है. वहीं, कुछ अधिकारियों को ड्रॉप किया जा रहा है.

राज्य में बजट सत्र के बाद से ही कलेक्टरों के तबादले का इंतजार चल रहा है. यह इंतजार इसलिए है, क्योंकि इस बार की लिस्ट को फाइनल लिस्ट के रूप में देखा जा रहा है, जो चुनाव तक बने रहेंगे. ऐसे में सरकार भी अच्छी तरह ठोक-बजाकर नियुक्ति देना चाहती है, जिससे बदलने की नौबत न आए. वैसे भी आचार संहिता लगने के बाद राज्य सरकार के बजाय यह पॉवर चुनाव आयोग के पास चला जाएगा. आचार संहिता के लिए अब 6 महीने ही बचे हैं.

फिलहाल जो खबरें आ रही हैं, उसके मुताबिक आधा दर्जन से ज्यादा जिलों के कलेक्टर बदलने के लिए मंत्रालय में फाइल दौड़ रही है. शाम-रात तक यह सूची जारी हो जाएगी. सीएम भूपेश बघेल आज रायपुर में हैं, इसलिए उनके दस्तखत भी हो जाएंगे. बताया जा रहा है कि उनसे अधिकारियों की प्रारंभिक चर्चा हो चुकी है. शनिवार को अक्ति और चंदखुरी में कई आयोजनों में वे व्यस्तता रहेंगे.

Next Story