npg
Exclusive

छत्तीसगढ़ बारिश अलर्ट: मध्यप्रदेश, महाराष्ट्र, पंजाब, हिमाचल सहित इन राज्यों में होगी बर्फबारी के साथ साथ बारिश, मौसम विभाग ने अगले 24 के लिए जारी की चेतावनी

छत्तीसगढ़ बारिश अलर्ट: मध्यप्रदेश, महाराष्ट्र, पंजाब, हिमाचल सहित इन राज्यों में होगी बर्फबारी के साथ साथ बारिश, मौसम विभाग ने अगले 24 के लिए जारी की चेतावनी
X

रायपुर। मौसम विभाग ने छत्तीसगढ़ सहित कई राज्यों के लिए बारिश की चेतावनी जारी की है। छत्तीसगढ़ के कई जिलों में इसका असर देखने को मिलेगा। मौसम विभाग की माने तो आने वाले 24 घंटे या फिर एक दो दिन में इन राज्यों में बदली के साथ बारिश हो सकती है। वहीं, कुछ राज्यों में बर्फबारी के साथ साथ बारिश भी देखने को मिलेगी।

दरअसल, पश्चिमी विक्षोभ उत्तरी पाकिस्तान और उससे सटे जम्मू कश्मीर पर बना हुआ है। प्रेरित चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र दक्षिण-पश्चिम राजस्थान और आसपास के क्षेत्रों में बना हुआ है। एक ताजा पश्चिमी विक्षोभ के 27 जनवरी तक उत्तर पश्चिम भारत और आसपास के पहाड़ी इलाकों में पहुंचने की संभावना है।

मौसम की एजेंसी स्काई मेट वेदर के मुताबिक, आने वाले 24 घंटों के दौरान, जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में हल्की से मध्यम बारिश और बर्फबारी के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश और हिमपात संभव है।

गिलगित-बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद और लद्दाख में हल्की से मध्यम बारिश और बर्फबारी हो सकती है। पंजाब और हरियाणा के उत्तरी जिलों में हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक दो स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है।

पंजाब, हरियाणा, पश्चिम और मध्य उत्तर प्रदेश के शेष हिस्सों, उत्तर मध्य प्रदेश, मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों, लक्षद्वीप, तमिलनाडु, केरल, तटीय कर्नाटक और उत्तर कर्नाटक और महाराष्ट्र के अलग-अलग हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश संभव है।

जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, उत्तरी हरियाणा, उत्तरी पंजाब और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में ओलावृष्टि की गतिविधियां संभव हैं।

वहीं, पिछले 24 घंटों के दौरान, उत्तर पश्चिम उत्तर प्रदेश और तमिलनाडु में हल्की से मध्यम बारिश हुई। जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तरी पंजाब, हरियाणा के कुछ हिस्सों, पश्चिमी उत्तर प्रदेश के शेष हिस्सों और लक्षद्वीप में हल्की बारिश हुई।

जम्मू कश्मीर में हल्की बर्फबारी हुई। हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, हरियाणा के कुछ हिस्सों, दिल्ली और पश्चिम उत्तर प्रदेश में न्यूनतम तापमान में 2 से 4 डिग्री की वृद्धि हुई।

Next Story