Begin typing your search above and press return to search.

छत्तीसगढ़ बारिश अलर्ट: कई राज्यों में तेज आंधी के साथ बारिश की चेतावनी, जानिए मौसम विभाग ने आपके राज्य के मौसम को लेकर क्या कहा...

Mausam ki Jankari CG
X
By Sandeep Kumar Kadukar

रायपुर। छत्तीसगढ़ में भीषण गर्मी के बाद अब मौसम में परिवर्तन देखने को मिल रहा है। रविवार को कई जिलों में आंधी तूफान और गरज चमक के साथ बारिश देखने को मिली। वहीं सोमवार (आज) की सुबह से ही राजधानी में बदली छाई हुई है। हालांकि उमस गर्मी का प्रकोप अभी भी जारी है। रायपुर मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। छत्तीसगढ़ में कई जगहों पर आज गर्जन, वज्रपात के साथ बारिश हो सकती है।

वहीं, मौसम एजेंसी स्काई मेट वेदर के मुताबिक,एक पश्चिमी विक्षोभ उत्तरी पाकिस्तान पर बना हुआ है। एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र उत्तर पश्चिमी राजस्थान और उससे सटे पाकिस्तान पर बना हुआ है। निचले स्तरों में इस सिस्टम से उत्तर पश्चिमी मध्य प्रदेश तक एक ट्रफ चल रही है। एक और ट्रफ उप हिमालयी पश्चिम बंगाल से आंतरिक ओडिशा तक देखा जा रहा है।

अगले 24 घंटों के दौरान मौसम की संभावित गतिविधि राजस्थान और पश्चिमी मध्य प्रदेश में छिटपुट हल्की से मध्यम बारिश के साथ-साथ ओलावृष्टि और धूल भरी आंधी चलने की संभावना है। तमिलनाडु, केरल और दक्षिण आंतरिक कर्नाटक में कुछ जगहों पर हल्की से मध्यम बारिश की उम्मीद है।

हरियाणा, पश्चिमी हिमालय के कुछ हिस्सों और दिल्ली और एनसीआर के एक या दो स्थानों के साथ-साथ पूर्वोत्तर भारत में हल्की से मध्यम बारिश संभव है। ओडिशा के दक्षिणी तट और तटीय आंध्र प्रदेश में एक या दो मध्यम बारिश हो सकती है। पंजाब और उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश की संभावना है।

Sandeep Kumar Kadukar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story