Begin typing your search above and press return to search.

Chhattisgarh Aviation: दिल्‍ली में सिंधिया से मिले डिप्‍टी सीएम सिंहदेव, बिलासपुर और अंबिकापुर एयरपोर्ट को लेकर हुई खास बात

छत्‍तीसगढ़ में विमान सेवाओं के Chhattisgarh Aviation विस्‍तार को लेकर डिप्‍टी सीएम टीएस सिंहदेव ने केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से दिल्‍ली में मुलाकात की है।

Chhattisgarh Aviation: दिल्‍ली में सिंधिया से मिले डिप्‍टी सीएम सिंहदेव, बिलासपुर और अंबिकापुर एयरपोर्ट को लेकर हुई खास बात
X
By Sanjeet Kumar

रायपुर। छत्‍तीसगढ़ के डिप्‍टी सीएम टीएस सिंहदेव ने नई दिल्‍ली में केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से मुलाकात की है। इस दौरान दोनों के बीच बिलासपुर और अंबिकापुर एयरपोर्ट को लेकर बात हुई है।

यह जानकारी डिप्‍टी सीएम सिंहदेव ने ट्वीट करके दी है। सिंहदेव ने बताया कि पिछले दिनों दिल्‍ली में केंद्रीय मंत्री से मुलाकात कर अंबिकापुर और बिलासपुर के Chhattisgarh Aviation एअरपोर्ट के संबंध में विषेश चर्चा की। सरगुजा के दरिमा में स्थित मां महामाया एअरपोर्ट के लिए इससे पूर्व डीजीसीए (DGCA) द्वारा 67 बिंदुओं के मापदंड पूरा करने का निर्देश दिया गया था। सिंहदेव के अनुसार इस पर कार्रवाई लगभग पूरी हो गई है अब फिर से निरीक्षण होना है।

सिंहदेव ने बताया कि केंद्रीय मंत्री ने आश्वासन दिया है कि मंत्रालय में यह रिपोर्ट प्रस्तुत होने और उसके निराकरण बाद हवाई अड्डे के लाइसेंस के निरीक्षण और कमर्शियल फ्लाइट सेवा की कार्यवाही पूरी कर दी जाएगी। इसके साथ ही अंबिकापुर को रायपुर, बनारस, रांची और दिल्ली से सीधी विमान सेवाएं देने का भी आग्रह किया। बिलासपुर एअरपोर्ट के संबंध में हाल ही में हुई कैबिनेट बैठक में सेना को दी गई ज़मीन को वापस लेकर बिलासपुर एयरपोर्ट के Chhattisgarh Aviation विस्तार में इस्तेमाल करने की चर्चा की गई थी। सिंहदेव के अनुसार केंद्रीय मंत्री से बिलासपुर हवाई अड्डे के विस्तार परियोजना में सहयोग प्रदान करने का अनुरोध किया। सिंहदेव ने कहा कि मुझे भरोसा है कि राज्य और केंद्र के समन्वय से प्रदेश के इन दोनो एअरपोर्ट के कार्य शीघ्र ही पूरे होंगे।

Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story