Begin typing your search above and press return to search.

Chhattisgarh Assembly Election: टिकट में पेंच: लौट रहे हैं सीएम, व्यस्त कार्यक्रम छोड़कर भागते- दौड़ते दिल्‍ली गए वरिष्‍ठ मंत्री

Chhattisgarh Assembly Election:

Chhattisgarh Assembly Election: टिकट में पेंच: लौट रहे हैं सीएम, व्यस्त कार्यक्रम छोड़कर भागते- दौड़ते दिल्‍ली गए वरिष्‍ठ मंत्री
X
By Sanjeet Kumar

Chhattisgarh Assembly Election: रायपुर। छत्‍तीसगढ़ में सत्‍तारुढ़ कांग्रेस में प्रत्‍याशी चयन पहेली बन रायपुर से लेकर दिल्‍ली तक कई दौर की बैठक हो चुकी है, लेकिन प्रत्‍याशियों के नाम पर अब तक सहमति नहीं बन पाई है। दिल्‍ली में कांग्रेस चुनाव समिति (सीईसी) की बैठक के बाद खबर आई कि 90 में से 70 सीटों पर नाम फाइनल हो गया है, लेकिन 20 में पेंच फंसी हुई है। इस बीच सीईसी की बैठक में शामिल होने दिल्‍ली गए मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल कुछ देर में रायपुर लौटने वाले हैं। वहीं, प्रदेश के एक वरिष्‍ठ मंत्री यहां अपना व्‍यस्‍त कार्यक्रम छोड़कर भागते-दौड़ते आज दिल्‍ली रवाना हुए। इसके बाद से कई तरह की चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया है।

पार्टी के भरोसेमंद सूत्रों के अनुसार प्रत्‍याशी चयन में उन सीटों पर पेंच फंसा हुआ है जहां प्रत्‍याशी बदलना है। दिल्‍ली में हुई बैठक के बाद एक बात निकल कर आ रही है कि मुख्‍यमंत्री, डिप्‍टी सीएम, विधानसभा अध्‍यक्ष और उपाध्‍यक्ष सहित सभी मंत्रियों की टिकट फाइनल हो गई। यानी उनकी टिकट नहीं काटी जाएगी। इस बीच कोरबा से विधायक और प्रदेश के राजस्‍व मंत्री जय सिंह अग्रवाल आज अचानक दिल्‍ली चले गए हैं। इसकी वजह से अटकलों का नया दौर शुरू हो गया है।

जय‍ सिंह के अचानक दिल्‍ली जाने को लेकर अटकलों का दौर अभी थमा भी नहीं था कि अचानक मुख्‍यमंत्री बघेल के छत्‍तीसगढ़ लौटने की खबर आ गई। सीएम रात करीब सवा 8 बजे रायपुर आ रहे हैं। पार्टी नेताओं के अनुसार 15 अक्‍टूबर को कांग्रेस प्रत्‍याशियों की पहली सूची जारी कर दी जाएगी।

Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story