Begin typing your search above and press return to search.

Chhattisgarh Assembly Election 2023 CG भाजपा का चुनावी ब्लू प्रिंट : भाजपा की चुनाव संचालन और घोषणा पत्र समिति का ऐलान जल्द, महापुरुषों के स्थानों से निकालेंगे यात्रा

पहली बार राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री शिवप्रकाश, छत्तीसगढ़ प्रभारी ओम माथुर, क्षेत्रीय संगठन महामंत्री अजय जम्वाल और सह प्रभारी नितिन नबीन की मौजूदगी में फुल हाउस मीटिंग.

Chhattisgarh Assembly Election 2023 CG भाजपा का चुनावी ब्लू प्रिंट : भाजपा की चुनाव संचालन और घोषणा पत्र समिति का ऐलान जल्द, महापुरुषों के स्थानों से निकालेंगे यात्रा
X
By Manoj Vyas

रायपुर. छत्तीसगढ़ भाजपा ने विधानसभा चुनाव के लिए ब्लू प्रिंट तैयार कर लिया है. आने वाले समय में बेरोजगारी, तेंदूपत्ता, पीएम आवास, कानून व्यवस्था, भ्रष्टाचार जैसे मुद्दों पर अलग-अलग मोर्चा की बड़ी जिम्मेदारी रहेगी. सरकार को हर मोर्चे पर घेरने की रणनीति बनाई गई है.

आने वाले दिनों में चुनाव संचालन समिति और घोषणा पत्र समिति का ऐलान कर दिया जाएगा. एक महत्वपूर्ण निर्णय यह भी लिया गया है कि महापुरुषों के स्थानों से यात्राएं निकाली जाएंगी. गुरु घासीदास की जन्मस्थली गिरौदपुरी, महाप्रभु वल्लभाचार्य की जन्मस्थली चंपारण्य, कबीर पंथ के तीर्थ दामाखेड़ा जैसे स्थानों से ये यात्राएं निकलेंगी. भाजपा के बागियों की वापसी का रास्ता खोलने का भी निर्णय लिया गया है. नगरीय निकाय चुनाव के दौरान जो बागी हुए थे, उन्हें आवेदन करने पर फिर से पार्टी प्रवेश कराया जाएगा. इससे पहले विधानसभा चुनाव के बागी विजय अग्रवाल और संपत अग्रवाल की पार्टी में वापसी हो चुकी है. परिवर्तन यात्रा की तर्ज पर चुनाव से दो-तीन माह पहले यात्रा भी निकालने पर चर्चा हुई है. हालांकि इसका स्वरूप क्या होगा, यह अभी तय किया जाएगा.


घोषणा पत्र समिति के जरिए हर वर्ग से संपर्क

छत्तीसगढ़ भाजपा में पहली बार राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री शिवप्रकाश, छत्तीसगढ़ प्रभारी ओम माथुर, क्षेत्रीय संगठन महामंत्री अजय जम्वाल और सह प्रभारी नितिन नबीन की मौजूदगी में फुल हाउस मीटिंग हुई. इसमें छत्तीसगढ़ से पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह, प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव, नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय, विक्रम उसेंडी, पूर्व स्पीकर धरमलाल कौशिक, गौरीशंकर अग्रवाल, पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल, राज्यसभा सांसद सरोज पांडेय, प्रदेश महामंत्री संगठन पवन साय, वरिष्ठ आदिवासी नेता राम विचार नेताम, विधायक पुन्नूलाल मोहिले, प्रदेश महामंत्री केदार कश्यप, विजय शर्मा, ओपी चौधरी आदि सभी शामिल हुए. इस बैठक में विभिन्न विषयों के साथ-साथ घोषणा पत्र समिति का ऐलान कर हर वर्ग से संपर्क की भी रणनीति बनाई गई है. हालांकि घोषणा पत्र और चुनाव संचालन समिति के नाम केंद्रीय नेतृत्व द्वारा तय किए जाएंगे.

विस्तृत कार्ययोजना बनाकर मनाएंगे सामाजिक सुरक्षा पखवाड़ा

राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री डा. रमन सिंह ने कहा कि विधानसभा चुनाव को लेकर रणनीति बनी है. उन्होंने कहा कि बैठक में सभी मुद्दों पर चर्चा हुई. पार्टी एक विस्तृत कार्ययोजना बनाकर सामाजिक सुरक्षा पखवाड़ा मनाएगी. अब विधानसभा चुनाव पर फोकस करना है. उनके स्थानीय मुद्दों पर फोकस करना है. इस पर कार्य योजना बनी है. डाॅ. रमन ने कहा कि स्थानीय मुद्दे को आधार बनाकर आंदोलन होगा. पीएम आवास, शराबबंदी, बेरोजगारी के मुद्दे को लेकर आम जनता के बीच जाएंगे.


डॉ. रमन ने कहा कि कोर कमेटी की बैठक में राष्ट्रीय संगठन नेताओं ने मार्गदर्शन दिया. उन्होंने कहा कि इस बार हमें अपना गौरव पुनः प्राप्त करना है. छत्तीसगढ़ की जनता को कांग्रेस सरकार के भ्रष्ट और अराजक राज से मुक्त कराने पूरी ताकत झोंकना है. हमें जनता की बेहतरी के लिए, उसकी सेवा के लिए, राज्य के विकास के लिए हर हाल में यह चुनाव जीतना है. हम जनता के हक में संघर्ष लगातार कर रहे हैं. अब इस संघर्ष को चरमोत्कर्ष पर पहुंचाने की जिम्मेदारी हम सभी भाजपा कार्यकर्ताओं की है. छत्तीसगढ़ की जनता हमारे साथ है. हमें जनता पुकार रही है कि इस अत्याचारी कांग्रेस सरकार से छुटकारा दिलाएं और छत्तीसगढ़ को दोबारा विकास के रास्ते पर ले जाएं क्योंकि हमारे 15 साल के विकास को साढ़े चार साल से अवरुद्ध कर दिया गया है.

पीएम आवास के मुद्दे से बदला राजनीतिक मौसम

प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव ने अपने सम्बोधन में कहा कि 'मोर आवास मोर अधिकार' अभियान की सफलता ने छत्तीसगढ़ में राजनीतिक मौसम बदल दिया है. इस अभियान को प्रदेश भर में हर विधानसभा क्षेत्र में मिले प्रबल जन समर्थन से भाजपा कार्यकर्ताओं का उत्साह चरम पर है. प्रत्येक कार्यकर्ता कांग्रेस की भ्रष्ट, नकारा, जनविरोधी, गरीब विरोधी, किसान विरोधी, महिला विरोधी, युवा विरोधी, तानाशाही सरकार को उखाड़ फेंकने के लिए निर्णायक संघर्ष करने तैयार है. मोर आवास- मोर अधिकार अभियान को मिले अभूतपूर्व जन समर्थन से कांग्रेस और उसकी सरकार की नींद उड़ गई है. हमारे कार्यकर्ताओं ने जीत का रास्ता बना लिया है और अब हम सभी कार्यकर्ताओं को जनता के साथ लक्ष्य हासिल करने सुविचारित रूप से आगे बढ़ना है.

Manoj Vyas

मनोज व्यास : छत्तीसगढ़ में 18 साल से पत्रकारिता में सक्रिय, सभी प्रमुख संस्थाओं में दी सेवाएं, इसी दौरान हरिभूमि समाचार पत्र से जुड़े। इसके बाद दैनिक भास्कर में सिटी रिपोर्टर के रूप में जॉइन किया। नौकरी के साथ-साथ गुरु घासीदास केंद्रीय विश्वविद्यालय से एमएमसीजे की पढ़ाई पूरी की। न्यायधानी के बाद राजधानी का रुख किया। यहां फिर हरिभूमि से शुरुआत की और नेशनल लुक, पत्रिका, नवभारत, फिर दैनिक भास्कर होते हुए भविष्य की पत्रकारिता का हिस्सा बनने के लिए NPG.News में बतौर न्यूज एडिटर जॉइन किया। इस बीच नवभारत के भुवनेश्वर, ओडिशा एडिशन में एडिटोरियल इंचार्ज के रूप में भी अपनी सेवाएं दे चुके हैं।

Read MoreRead Less

Next Story