Begin typing your search above and press return to search.

Chhattisgarh Assembly Election 2023: CG 4 करोड़ में टिकट: पूर्व विधायक का सनसनीखेज आरोप, जारी किया बिलासपुर मेयर से बातचीत का ऑडियो

Chhattisgarh Assembly Election 2023: छत्‍तीसगढ़ में कांग्रेस के टिकट वितरण को लेकर एक ऑडियो सामने आया है। राज्‍य में पहले चरण की 20 सीटों के लिए मतदान हो चुका है। दूसरे चरण के लिए वोटिंग की उल्‍टी गिनती शुरू हो चुकी है, लेकिन सत्‍तारुढ़ कांग्रेस मे टिकट वितरण का बवाल अभी तक नहीं थमा है।

npg breaking news
X
By Sanjeet Kumar

Chhattisgarh Assembly Election 2023: बिलासपुर। कांग्रेस में टिकट वितरण को लेकर घमासान थमने का नाम नहीं ले रहा है। राज्‍य में दूसरे चरण के मतदान की उल्‍टी गिनती शुरू हो चुकी है। इस बीच कांग्रेस के टिकट के लिए लेनदेन का एक ऑडियो तेजी से वायरल होने लगा है। यह ऑडियो पार्टी के ही एक पूर्व विधायक ने जारी किया है। इसमें पूर्व विधायक कथित तौर पर बिलासपुर के महापौर रामशरण यादव से बात कर रहे हैं।

बिलासपुर जिला की सीपत सीट से कांग्रेस विधायक रह चुके अरुण तिवारी ने प्रेसवर्ता लेकर बातचीत का यह सनसनीखेज ऑडियो जारी किया। तिवारी ने बताया कि ऑडियो में एक आवाज उनकी और दूसरी महापौर रामशरण यादव की है। ऑडियो में रामशरण यादव बता रहे हैं कि बिलासपुर सीट की टिकट 4 करोड़ रुपये में बिकी है। यादव चर्चाओं के आधार पर बात रहे हैं कि यह रकम हवाले के जरिये रोहतक पहुंचाया गया है। यादव कह रहे हैं कि टिकट को लेकर जितने सर्वे हुए सभी में मेरी जीत की बात कही गई है। यहां तक की एलआईबी की रिपोर्ट में 30 हजार वोट से मेरी जीत की बात कही गई है। इसके बावजूद मुझे टिकट नहीं दिया गया।

ऑडियो में तिवारी और यादव राज्‍य में कांग्रेस की स्थिति और प्रदेश प्रभारियों की भूमिका पर भी गंभीर प्रश्‍न करते सुने जा सकते हैं। ऑडियो में बिलासपुर के मौजूदा विधायक और इस बार के प्रत्‍याशी शैलेष पांडेय के पांच साल में कोई काम नहीं करने सहित कई तरह के आरोप लगाए गए हैं। तिवारी ने बताया कि यह ऑडियो जारी कर वे मीडिया के माध्यम से वो पार्टी की इन गतिविधियों को उजागर करना चाहते हैं ताकि ये बातें ऊपर तक जाएं और उनकी सुनवाई हो। तिवारी ने मीडिया से कहा कि यादव फिलहाल डरे हुए हैं इसलिए वो खुलकर सामने नहीं आ रहे हैं।

देखिए तिवारी की प्रेसवार्ता का वीडियो, जिसमें वो महापौर रामशरण यादव के साथ मोबाइल पर हुई बातचीत का ऑडियो सुना रहे हैं...



Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story