Begin typing your search above and press return to search.

Chhattisgarh Assembly Election 2023: 4 ठाकुरों के चलते कटी BJP की सीटिंग ठाकुर विधायक की टिकिट, पढ़िए खबर विस्तार से...

Chhattisgarh Assembly Election 2023: 4 ठाकुरों के चलते कटी BJP की सीटिंग ठाकुर विधायक की टिकिट, पढ़िए खबर विस्तार से...
X
By Gopal Rao

Chhattisgarh Assembly Election 2023 : रायपुर। भाजपा ने अब से कुछ देर पहले प्रत्याशियों की बहुप्रतीक्षित दूसरी सूची घोषित कर दी। इस सूची में 64 नाम है। यानी पूर्व में वायरल 65 में से एक नाम कट गया है। वो नाम है बेलतरा के वर्तमान विधायक रजनीश सिंह का। राजनेश का नाम पहली सूची में था।

असल में, बिलासपुर संभाग में बीजेपी ने इस बार चार ठाकुरों को चुनाव मैदान में उतारा है। इनमें तखतपुर से धर्मजीत सिंह, कोटा से प्रबल प्रताप सिंह, अकलतरा से सौरभ सिंह और चंद्रपुर से संयोगिता सिंह जूदेव शामिल हैं। चंद्रपुर तो दूर हो गया, बिलासपुर शहर की सीमा से सटे तीन विधानसभा क्षेत्रों में बीजेपी ने ठाकुरों को टिकिट दिया है। जाहिर है, कोटा, तखतपुर बिलासपुर जिले में है। अकलतरा कहने को जांजगीर जिले में आता है मगर है बिलासपुर से एकदम लगा हुआ। ऐसे में, भाजपा के लिए संभव नहीं था कि ओबीसी बहुल राज्य में बिलासपुर जिले की छह में से तीन पर ठाकुर प्रत्याशी उतारा जाए। सीटिंग विधायक रजनीश की टिकिट कटने की यही वजह है। बीजेपी के भरोसेमंद सूत्रों से पता चला है, बेलतरा से अब किसी ब्राम्हण चेहरे पर दाव लगाया जाएगा।

Gopal Rao

गोपाल राव रायपुर में ग्रेजुएशन करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। विभिन्न मीडिया संस्थानों में डेस्क रिपोर्टिंग करने के बाद पिछले 8 सालों से NPG.NEWS से जुड़े हुए हैं। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story