Begin typing your search above and press return to search.

Chhattisgarh Assembly Budget Session-2023: ये भी संयोग जुड़ेगा...राज्यपाल के अभिभाषण के साथ, आज से बजट सत्र, CM पेश करेंगे तीसरा अनुपूरक

Chhattisgarh Assembly Budget Session-2023: ये भी संयोग जुड़ेगा...राज्यपाल के अभिभाषण के साथ, आज से बजट सत्र, CM पेश करेंगे तीसरा अनुपूरक
X
By NPG News

Chhattiagarh Assembly Budget Session-2023: रायपुर। राज्यपाल के अभिभाषण के साथ एक संयोग जुड़ेगा, वह है राज्यपाल के पदभार ग्रहण करने के हफ्ते भर के भीतर विधानसभा में अभिभाषण का। छत्तीसगढ़ में इससे पहले ऐसा कभी नहीं हुआ। बता दें कि बजट सत्र को पूर्व राज्यपाल अनसुईया उइके ने मगर मणिपुर ट्रांसफर हो जाने की वजह से उन्हें संबोधित करने का मौका नहीं मिला। राज्यपाल हरिचंदन ने 23 फरवरी को शपथ ग्रहण किया था।

बहरहाल, विधानसभा का बजट सत्र आज से शुरू हो जाएगा। सत्र में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल तीसरा अनुपूरक बजट पेश करेंगे। सुबह 11 बजे राज्यपाल के अभिभाषण के साथ सत्र शुरू होगा। चुनावी साल व सरकार का आखरी बजट होने के चलते इस बार सत्र में हंगामा होने की भी संभावना है।

बजट सत्र में राज्यपाल के अभिभाषण के साथ ही अभिभाषण पर कृतज्ञता ज्ञापन प्रस्ताव भी व्यक्त किया जाएगा। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल तृतीय अनुपूरक पेश करेंगे। 6 मार्च को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल बजट पेश करेंगे। यह भूपेश सरकार का पांचवां और आखिरी बजट होगा। बजट के बाद 6 मार्च की कार्यवाही खत्म हो जाएगी। जिसके बाद 7 से लेकर 12 मार्च तक होली की छुट्टी रहेगी। इसके चलते सत्र स्थगित रहेगा। अनियमित संविदा कर्मचारियों के नियमितीकरण के लिए बड़ी घोषणा होने की संभावना भी बजट में व्यक्त की जा रही है। वहीं विपक्ष भी पूरी ताकत से आखिरी बजट सत्र में सरकार को घेरने की कोशिश करेगा। कुल मिलाकर बजट सत्र के हंगामेदार रहने के आसार हैं।

Next Story