Begin typing your search above and press return to search.

CG मौसम अलर्ट : छत्तीसगढ़ के कई शहरों में अंधड़-बारिश, शनिवार को भी 40-50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चलेंगी हवाएं

CG मौसम अलर्ट : छत्तीसगढ़ के कई शहरों में अंधड़-बारिश, शनिवार को भी 40-50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चलेंगी हवाएं
X
By NPG News

रायपुर. छत्तीसगढ़ के अधिकांश शहरों में शुक्रवार शाम को धूल भरी आंधी चली. बिलासपुर में आंधी के साथ बारिश की भी खबर है. वहीं, राजधानी रायपुर, राजनांदगांव, जांजगीर-चांपा में अंधड़ के साथ आउटर के कुछ हिस्सों में बूंदाबांदी हुई है. मौसम विभाग के मुताबिक शनिवार को छत्तीसगढ़ के कुछ हिस्सों में 40-50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलेंगी और गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ सकती है. 24 घंटे के भीतर सुकमा में 6 सेंटीमीटर, लोहांडीगुड़ा में चार और बस्तर व बकावंड में एक सेंटीमीटर बारिश दर्ज की गई है.

मौसम वैज्ञानिक एचपी चंद्रा के मुताबिक एक द्रोणिका/ हवा की अनियमित गति मध्य मध्यप्रदेश से दक्षिण तमिलनाडु तक 0.9 किलोमीटर ऊंचाई तक विस्तारित है. प्रदेश के वातावरण के निम्न स्तर पर काफी मात्रा में नमी का आगमन लगातार जारी है. प्रदेश में 8 अप्रैल को एक-दो स्थानों पर हल्की वर्षा होने अथवा गरज चमक के साथ छींटे पड़ने की संभावना है. प्रदेश में एक-दो स्थानों पर गरज चमक के साथ वज्रपात होने और अंधड़ चलने की संभावना है. प्रदेश में अधिकतम तापमान में कोई विशेष परिवर्तन होने की संभावना नहीं है.


शुक्रवार को सारंगढ़ में सर्वाधिक 38.6 डिग्री सेल्सियस तापमान रिकॉर्ड किया गया. वहीं, कबीरधाम में न्यूनतम 17.6 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया है.

राजधानी रायपुर में 37.6 डिग्री अधिकतम तापमान रहा. यह सामान्य से एक डिग्री सेल्सियस कम है. बाकी शहरों में भी सामान्य से एक से दो डिग्री सेल्सियस कम तापमान दर्ज किया गया है.

Next Story