Begin typing your search above and press return to search.

CG Vidhansabha Mansoon Session today: विस में गूंजेगा आज लॉ एंड आर्डर का मामला, मंत्री ताम्रध्वज साहू, शिव डहरिया और अमरजीत भगत करेंगे सवालों का सामना

CG Vidhansabha Mansoon Session today: विस में गूंजेगा आज लॉ एंड आर्डर का मामला, मंत्री ताम्रध्वज साहू, शिव डहरिया और अमरजीत भगत करेंगे सवालों का सामना
X
By sangeeta

रायपुर। विधानसभा के मानसून सत्र का आज तीसरा दिन है। प्रश्नकाल में मंत्री ताम्रध्वज साहू शिव डहरिया व अमरजीत भगत आज सवालों की बौछार ओं का सामना करेंगे। आज सड़कों पुल पुलिया के निर्माण आदिवासियों की मौत कस्टम मिलिंग श्रम विभाग की योजनाओं से संबंधित प्रश्न पूछे गए है।

गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू से प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद दर्ज अपराधों, उसमें आरोपियों की गिरफ्तारी, चालान की प्रस्तुति व फरार आरोपियों के बारे में पूछा गया है। इसके अलावा प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद पिछले सारे 4 सालों में होने वाले नक्सली हमले व उसमें शहीदों के नाम, शहीदों के नाम पर शासकीय भवनों के नामकरण की भी जानकारी मांगी गई है। आदिवासी युवाओं के प्रताड़ना से मौत सड़कों पुल पुलिया के निर्माण व मरम्मत, पुलिस विभाग में भर्ती, भू अर्जन एवं मुआवजा पर्यटन स्थलों में खर्च राशि, एशियन डेवलपमेंट से स्वीकृत सड़कों के निर्माण, डायल 112 के लिए खर्च की गई राशि पुलिसकर्मियों के साप्ताहिक अवकाश व पुलिस कल्याण कोष में दी गई अनुदान राशि, लोक निर्माण विभाग में कनिष्ठ वरिष्ठ पदों पर प्रभार, चिटफंड कंपनियों पर कार्यवाही के संबंध में पूछे गए हैं।

मंत्री शिव ड़हरिया से श्रमिकों के पंजीयन, जॉब कार्ड व विभिन्न योजनाओं के तहत दिए गए मदद, नगरीय निकाय क्षेत्रों में गोधन न्याय योजना के तहत गोबर खरीदी, निगमों को आवंटित राशि अवैध प्लाटिंग पर की गई कार्यवाही, नगरी निकाय क्षेत्रों में पेयजल के लिए आवंटित राशि, नगरीय निकायों में संपत्ति कर पर 50% की छूट ग्रामीण क्षेत्रों में संपत्ति कर सुन करने के क्रियान्वयन की जानकारी, राजधानी रायपुर के नया बस स्टैंड में दुकानों के निर्माण व आवंटन, स्मार्ट सिटी में किए गए कार्य नगर निगम में फर्जी वेतन आहरण की जांच की जानकारी मांगी गई है।

मंत्री अमरजीत भगत से प्रदेश में प्रचलित राशन कार्डों की जानकारी, कस्टम मिलिंग, सेंट्रल पुल में चावलों की खरीदी, खाद्य निरीक्षकों के खिलाफ की जा रही विभागीय जांच, खाद्यान्न योजना में हुई अनियमितता पर कार्यवाही, पीडीएस दुकानों से शक्कर व गेहूं का आवंटन, प्रदेश में पीडीएस दुकानों में गड़बड़ियों पर हुई कार्यवाही, धान खरीदी के लिए ली गई ऋण राशि, रामायण महोत्सव में खर्च राशि, रामायण वन गमन पथ सर्किट निर्माण के लिए स्वीकृत राशि संस्कृति विभाग द्वारा विज्ञापन किए गए बिलों के भुगतान, राइस मिलों के चावल को राशन दुकानों द्वारा वितरण, श्रम विभाग द्वारा ईएसआईसी के तहत दवाई खरीदने, राजीव गांधी किसान न्याय योजना की जानकारी मांगी गई है।

Next Story