Begin typing your search above and press return to search.

CG शिक्षक प्रमोशन: प्रमोशन की रुकी हुई पदोन्नति प्रक्रिया तत्काल शुरू करवाने शासन ने दिया DPI को निर्देश,देखें आदेश...

CG शिक्षक प्रमोशन

CG शिक्षक प्रमोशन: प्रमोशन की रुकी हुई पदोन्नति प्रक्रिया तत्काल शुरू करवाने शासन ने दिया DPI को निर्देश,देखें आदेश...
X

Shikshak 

By NPG News


रायपुर। हाईकोर्ट में शिक्षक प्रमोशन मामले में फैसला आने के बाद शिक्षक प्रमोशन प्रक्रिया शुरू करवाने के डीपीआई को राज्य शासन के स्कूल शिक्षा विभाग ने निर्देश जारी किए हैं। राज्य शासन के स्कूल शिक्षा विभाग ने डीपीआई को निर्देश जारी करते हुए कहा है कि वह पदोन्नति प्रक्रिया तत्काल शुरू कर यथाशीघ्र पूरी करने के संबंध में नियुक्तिकर्ता अधिकारियों को तत्काल ही आदेशित करें।

शिक्षा विभाग की पदोन्नति के संबंध में शिक्षक संघ सहित कई शिक्षकों ने उच्च न्यायालय में रिट याचिका लगाई थी। जिसके चलते शिक्षा विभाग द्वारा शुरू किए गए पदोन्नति प्रक्रिया पर स्टे लग गया था। चीफ जस्टिस की डिवीजन बेंच में हुई सुनवाई के बाद दिनांक 9 मार्च को हाईकोर्ट ने शिक्षकों द्वारा प्रमोशन के संबंध में लगाई गई सारी याचिकाओं को एक सिरे से खारिज कर दिया था। और अदालत ने शासन द्वारा अपनाई गई पदोन्नति की प्रक्रिया को सही माना था।

हाईकोर्ट से स्टे हटने के बाद उम्मीद की जा रही थी कि जल्द ही पर शिक्षकों की पदोन्नति प्रक्रिया शुरू की जाएगी। अब इस संबंध में स्कूल शिक्षा विभाग के अवर सचिव विजय चौधरी ने संचालक लोक शिक्षण संचनालय को पत्र लिखते हुए कहा है कि समस्त नियुक्तिकर्ता अधिकारियों को पदोन्नति की प्रक्रिया तत्काल प्रारंभ कर यथाशीघ्र पूर्ण करने हेतु तत्काल निर्देश जारी करें। जिसके बाद माना जा रहा है कि शिक्षकों की रुकी हुई पदोन्नति प्रक्रिया जल्द से जल्द संपन्न हो जाएगी।


Next Story