Begin typing your search above and press return to search.

CG Rain News: फिर होगी जोरदार बारिश: मौसम विभाग ने छत्तीसगढ़ के इन जिलों के लिए जारी किया ऑरेंज अलर्ट, जाने देश के अन्य राज्यों का हाल

CG Rain News: फिर होगी जोरदार बारिश: मौसम विभाग ने छत्तीसगढ़ के इन जिलों के लिए जारी किया ऑरेंज अलर्ट, जाने देश के अन्य राज्यों का हाल
X

chhattisgarh, mansoon

By NPG News

CG Rain News डेस्क। छत्तीसगढ़ में आने वाले 24 घंटे के दौरान कई जिलों के लिए मौसम विभाग ने ऑरेंज ऑलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के मुताबिक आने वाले समय मे नारायणपुर, कोंडागांव, बस्तर, सुकमा, बीजापुर में अंधड़ और ओलावृष्टि के साथ भारी बारिश हो सकती है।

बता दें अप्रैल के आखरी महीने से देश में मौसम के मिजाज ने ऐसी करवट ली कि कई राज्यों में भीषण गर्मी के समय बारिश हो रही है। रुक रुककर हो रही बारिश ने आम लोगों के साथ साथ किसानों की भी समस्या बढ़ा दी है।

मौसम विभाग की माने तो चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र हरियाणा और इससे जुड़ने वाले क्षेत्रों पर बना हुआ है। एक और चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र दक्षिण पाकिस्तान पर बना हुआ है। एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र उत्तर पश्चिमी राजस्थान पर बना हुआ है। एक ट्रफ विदर्भ से दक्षिण आंतरिक कर्नाटक तक बनी हुई है।

स्काई मेट वेदर के मुताबिक अगले 24 घंटों के दौरान, पश्चिमी हिमालय पर हल्की से मध्यम बारिश के साथ कहीं-कहीं भारी बारिश हो सकती है। पश्चिमी हिमालय के ऊपरी इलाकों और सिक्किम और अरुणाचल प्रदेश के इलाकों में बर्फबारी भी संभव है। पंजाब, हरियाणा, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, पूर्वी मध्य प्रदेश, विदर्भ, तेलंगाना, तमिलनाडु, केरल और आंतरिक कर्नाटक के कुछ हिस्सों किसी मध्यम बारिश के साथ एक या दो भारी बारिश हो सकती है।

पूर्वोत्तर भारत, दक्षिण ओडिशा के कुछ हिस्सों, आंध्र प्रदेश, लक्षद्वीप और अंडमान और कुमार द्वीप समूह में हल्की बारिश हो सकती है। पूर्वी उत्तर प्रदेश, राजस्थान, पश्चिम मध्य प्रदेश, मराठवाड़ा, मध्य महाराष्ट्र और बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल और गुजरात में एक या दो स्थानों पर हल्की बारिश संभव है।

Next Story