Begin typing your search above and press return to search.

CG बारिश अलर्ट: छत्तीसगढ़, राजस्थान, पंजाब, मध्य प्रदेश सहित इन राज्यों के लिए अलर्ट जारी... आज और कल बिजली गिरने के साथ साथ होगी बारिश...

CG बारिश अलर्ट:  छत्तीसगढ़, राजस्थान, पंजाब, मध्य प्रदेश  सहित इन राज्यों के लिए अलर्ट जारी... आज और कल बिजली गिरने के साथ साथ होगी बारिश...
X

chhattisgarh, mansoon

By NPG News

नईदिल्ली 23 मई 2022। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार आज और कल छत्तीसगढ़, राजस्थान, पंजाब, हिमाचल प्रदेश, दिल्ली, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, बिहार, मध्य प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में बिजली गिरने के साथ साथ बारिश हो सकती है। मौसम विभाग के मुताबिक, पश्चिमी विक्षोभ यानी वेस्टर्न डिस्टर्बेंस के चलते बदलते मौसम से लू से राहत और तापमान में गिरावट देखने को मिल रही है।

स्काईमेट वेदर के मुताबिक, 23 मई को पश्चिमी हिमालय और उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में बारिश की गतिविधियां बढ़ जाएंगी। 23 मई को हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में ओलावृष्टि की गतिविधियां हो सकती हैं। पूर्वोत्तर भारत, बिहार, झारखंड, उत्तर प्रदेश और जम्मू-कश्मीर के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। उत्तर और पूर्वी राजस्थान, मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों, छत्तीसगढ़, ओडिशा, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में एक या दो स्थानों पर हल्की बारिश के साथ एक-दो स्थानों पर मध्यम बारिश हो सकती है। पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, राजस्थान और दिल्ली ध्वनि मीन 22 और 23 के कुछ हिस्सों में अलग-अलग ओलावृष्टि गतिविधियों के साथ धूल भरी आंधी, गरज के साथ छींटे पड़ सकते हैं। कोंकण और गोवा, दक्षिण मध्य महाराष्ट्र, रायलसीमा, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में कुछ स्थानों पर हल्की बारिश संभव है।

रविवार सुबह अचानक मौसम ने करवट ली और हवा आंधी के साथ बारिश हुई। दिल्ली के कई इलाकों में बारिश हुई। वहीं नोएडा में भी सुबह तेज बारिश ने मौसम में ठंडक घोल दी। बारिश इतनी तेज रही कि सड़कों पर से पानी बह ​निकला। वहीं कई जगह ओले भी गिरने की खबर है। जानकारी के अनुसार हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के कुछ हिस्सों में भी बारिश की खबर है।इसी बीच मौसम विभाग ने सोमवार को दिल्ली में 30 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से धूलभरी आंधी चलने की चेतावनी जारी की है। इस कारण हवाई उड़ानों पर भी असर पड़ेगा।मौसम विज्ञान विभाग ने बताया कि हवा आंधी के कारण बदले मौसम का प्रभाव यह रहा कि तापमान में अचानक भारी गिरावट दर्ज की गई।

Next Story