Begin typing your search above and press return to search.

CG पोस्टिंग ब्रेकिंग: चुनाव आयोग ने की कलेक्टर, SP की पोस्टिंग, देखिए किसे किस जिले में मिली पोस्टिंग

CG पोस्टिंग ब्रेकिंग: चुनाव आयोग ने की कलेक्टर, SP की पोस्टिंग, देखिए किसे किस जिले में मिली पोस्टिंग
X
By Sanjeet Kumar

रायपुर। चुनाव आयोग ने कलेक्टर, एसपी की पोस्टिंग कर दी है।

बिलासपुर में अवनीश शरण, रायगढ़ कार्तिकेय गोयल कलेक्टर होंगे। इसी तरह मोहित गर्ग राजनांदगांव, रामगोपाल गर्ग दुर्ग, जितेंद्र शुक्ला कोरबा के एसपी होंगे।

वहीं अर्चना झा को बिलासपुर और अभिषेक झा को दुर्ग का अतिरिक्‍त पुलिस अधीक्षक बनाया गया है।

वहीं, इफ्फत आरा को खाद्य विभाग का विशेष सचिव के साथ मार्कफेड, नॉन के एमडी की जिम्‍मेदारी दी गई है।

बता दें कि चुनाव का ऐलान होने के तीसरे दिन ही निर्वाचन आयोग ने दो कलेक्टरों और तीन पुलिस अधीक्षकों को हटा दिया था। हटाए जाने वाले कलेक्टरों में बिलासपुर कलेक्टर संजीव झा, रायगढ़ कलेक्टर तारण प्रकाश सिन्‍हा शामिल थे। वहीं पुलिस अधीक्षकों में दुर्ग एसपी शलभ सिन्‍हा, कोरबा एसपी उदय किरण और राजनांदगांव के एसपी अभिषेक मीणा को भी आयोग के निर्देश पर हटा दिया गया था। इसके अलावा बिलासपुर के एडिशनल एसपी अभिषेक माहेश्वरी और दुर्ग के एडिशनल एसपी संजय ध्रुव को भी हटाया गया था। चुनाव आयोग ने खाद्य विभाग के विशेष सचिव और मार्कफेड, नॉन के एमडी मनोज सोनी हो भी हटा दिया था।

हटाए गए इन अफसरों के स्‍थान पर नई पदस्‍थापना के लिए आयोग ने राज्‍य सरकार के पैनल मांगा था। राज्‍य सरकार की तरफ से भेजे गए प्रस्‍ताव के आधार पर आयोग ने आज नए अफसरों की पोस्टिंग का आर्डर जारी किया है।









Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story