npg
Exclusive

CG-पुलिस पार्टी पर तलवार और डंडे से हमला, गाड़ियों में तोड़फोड़...कोल वाशरी के गुंडों की दबंगई... कार्रवाई करने पहुंची पुलिस की टीम पर किया हमला, गाड़ियां तोड़ी...

CG-पुलिस पार्टी पर तलवार और डंडे से हमला, गाड़ियों में तोड़फोड़...कोल वाशरी के गुंडों की दबंगई... कार्रवाई करने पहुंची पुलिस की टीम पर किया हमला, गाड़ियां तोड़ी...
X

बिलासपुर 14 मई 2022। बिलासपुर में कोल वाशरी के गुर्गों ने कार्रवाई करने पहुंची पुलिस टीम पर तलवार और डंडे से हमला कर दिया। इतना ही नहीं आरोपियों ने पुलिस की गाड़ियों में भी जमकर तोड़फोड़ की। इस मामले में हल्ला होने के बाद पुलिस ने 8 आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर तीन को गिरफ्तार किया है। साथ ही उनके पास से डंडे, तलवार, लोहे का रॉड बरामद किया है।

जानकारी के मुताबिक, 2 मई की रात विपिन सिंह नाम के व्यक्ति को रतनपुर के ढाबे में घुसकर कोल वाशरी के गुंडे विकास शर्मा व उमेश सिंह ने जमकर मारपीट की थी, जिसकी एफआईआर विपिन सिंह ने रतनपुर थाने में दर्ज करवाई थी। हालांकि जमानतीय मामलो में आरोपियो पर अपराध दर्ज था पर वो मुचलका के लिये उपस्थित नहीं हो रहे थे। पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही थी। इसी दौरान सूचना मिली कि रात के समय कोल वाशरी के गुंडे हाथों में हथियार पकड़े हुए हैं और रतनपुर मुख्यमार्ग पर वाहन चालकों से मारपीट कर रहे है। इस सूचना पर रतनपुर थाने की पुलिस मौके पर पहुचीं। इस दौरान पुलिस को देखकर कोल वाशरी के गुंडों रॉकी सिंह, सन्दीप शर्मा, वीरभानु सिंह उर्फ वीरू,रविंद्र सिंह ,हितेश कुमार,विकास शर्मा, भीम, विकास कुमार व अन्य ने उल्टा लाठियों से पुलिस टीम पर ही हमला कर दिया। इस हमले में पुलिस टीम की गाड़ियां टूट गयी।

पुलिस टीम पर हमले की सूचना तुरन्त अधिकारियों को दी गईं, जिसके बाद पुलिस बल मौके पर पहुँचा और तीन आरोपियों की गिरफ्तारी की गयी। बाकी आरोपी मौका पाकर फरार हो गए। पुलिस ने आरोपियो के खिलाफ शासकीय कार्य मे बाधा,बलवा तोड़फोड़ ,आर्म्स एक्ट के तहत अपराध दर्ज कर लिया। आरोपियो से 2 कैम्पर गाड़ी,1 बोलेरो,1 स्कार्पियो,कुल4 वाहन सहित 3 नग तलवार,8 नग लाठी,5 नग लोहे का रॉड बरामद किया गया है।

बता दें, न्यायधानी में कोल वाशरी संचालको के हौसले काफी बुलंद है। कोल वाशरी में आने वाली गाड़ियों से कोयला चोरी पकड़ने के नाम पर पुलिस पेट्रोलिंग के तर्ज पर वाशरी संचालको ने खुद की पेट्रोलिंग टीम बना रखी हैं। जिसमे आपराधिक छवि के लोगो को रखा जाता है जिसमे राज्य के बाहर के लोग भी शामिल हैं, जिनका कोई रिकार्ड पुलिस के पास नही होता। ये लोग लाठी डंडो समेत हथियारों से लैस होकर गाड़ियों में हाईवे में घूमते है और कोयला चोरी पकड़ने के नाम पर लोगो से मारपीट करते हैं। सीधी तौर पर कहे तो पुलिस का काम अपने हाथ मे लेकर दादागिरी कर कानून का उल्लंघन करते हैं।

पुलिस भी इन पर नकेल नही कस पाती जिसका खामियाजा अब पुलिस को ही भुगतान पड़ा है। कोल माफियाओं के हौसले इतने बुलंद हो गए हैं कि उन्होंने पुलिस टीम पर ही हमला कर दिया। ज्ञातव्य हैं कि राज्य में कोल वाशरी संचालको के गुर्गों द्वारा पहली बार पुलिस टीम पर हमले की घटना को अंजाम देना देखने को मिल रहा है। जिससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि माफियाओं के हौसले कितने बुलन्द होते चले जा रहे हैं।


Next Story