Begin typing your search above and press return to search.

CG प्लांट में बड़ा हादसाः काम कर रहे दो मजदूर तीन मंजील से गिरे, एक की मौत, दूसरा गंभीर. परिजनों का हंगामा

CG प्लांट में बड़ा हादसाः काम कर रहे दो मजदूर तीन मंजील से गिरे, एक की मौत, दूसरा गंभीर. परिजनों का हंगामा
X
By Sandeep Kumar Kadukar

रायपुर। तिल्दा में प्लांट में काम करने के दौरान बड़ा हादसा हो गया। तीन मंजिल से दो मजदूर गिर गए, जिसमें से एक मजदूर की मौत हो गई। दूसरे की हालत गंभीर बताई जा रही है। घायल को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना तिल्दा थाना क्षेत्र के कृष्णम इंडस्ट्रीज की है।

दरअसल, मंगलवार को कृष्णम इंडस्ट्रीज में शेड मरम्मत का काम चल रहा था। प्लांट में काम करने वाले दो युवक शुभम वर्मा 27 वर्ष देवरी निवासी और शिवचरण निर्मलकर 20 वर्ष तीन मंजील में चढ़कर शेड सुधार रहे थे। इस दौरान अचानक शेड की पाइप खिसकने से दोनों युवक नीचे गिर गए। घटना में शुभम की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं शिवचरण को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया।

इधर घटना की जानकारी मिलते ही मृतक और घायल के परिजनों सहित ग्रामीण भारी संख्या में प्लांट पहुंचे और मुआवजा सहित घायल के बेहतर उपचार की मांग करने लगे। साथ ही इस पूरे घटनाक्रम में प्लांट प्रबंधन पर लापरवाही का आरोप लगाकर पुलिस से कार्रवाई की मांग की। परिजनों का आरोप हैं कि मृतक और घायल को देखने के लिए प्रबंधन का कोई भी जिम्मेदार अधिकारी नहीं पहुंचा था। जिस समय ये घटना हुई उस दौरान सुरक्षा के नियमों की अनदेखी कर काम कराया जा रहा था। परिजन और ग्रामीण प्लांट प्रबंधन से बात करना चाहते थे, लेकिन घटना के बाद प्लांट बंद है और कोई भी अधिकारी बात करने के लिए अबतक के आगे नहीं आया है।

बता दें मृतक शुभम वर्मा की पिछले साल ही शादी हुई थी। चार माह की एक बच्ची भी है। युवक की मौत की खबर के बाद परिजनों का रो रोकर बुरा हाल है।

Sandeep Kumar Kadukar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story