Begin typing your search above and press return to search.

युवाओं में जागी उम्मीद: खाद्य निरीक्षक की पोस्टिंग के बाद अब अन्य विभागों की परीक्षा पास कर चुके युवाओं की आस बढ़ी

युवाओं में जागी उम्मीद: खाद्य निरीक्षक की पोस्टिंग के बाद अब अन्य विभागों की परीक्षा पास कर चुके युवाओं की आस बढ़ी
X
By NPG News

रायपुर। खाद्य निरीक्षकों की पोस्टिंग के बाद छत्तीसगढ़ के युवाओं की उम्मीद फिर जागी है। आरक्षण के मुद्दे पर हाईकोर्ट के फैसले के बाद से नियुक्तियां और परीक्षाएं रोक दी गई थीं। खाद्य निरीक्षक की मेरिट सूची अप्रैल में ही जारी कर दी गई थी। इस फैसले के बाद अब जल संसाधन विभाग के सब इंजीनियरों की परीक्षा उत्तीर्ण किए बैठे युवाओं के मन में उम्मीद बंधी है। वहीं, सब इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा की राह देख रहे युवा भी उत्साहित हैं।

हाईकोर्ट ने 19 सितंबर को अपने फैसले में 58 प्रतिशत से ज्यादा आरक्षण को असंवैधानिक माना था। इस फैसले के बाद समाज के लोगों के साथ-साथ युवाओं को सबसे बड़ा झटका लगा, क्योंकि एक-एक कर परीक्षाएं और परिणाम दोनों पर रोक लगा दी गई। खाद्य निरीक्षक की मेरिट सूची अप्रैल में ही जारी हो चुकी थी। इस पर हाईकोर्ट के फैसले को लेकर कोई विवाद नहीं था। इसी तरह जल संसाधन विभाग के सब इंजीनियर के पद पर 400 युवाओं की नियुक्ति की प्रक्रिया भी मई में पूरी हो चुकी है।

अब भर्ती प्रक्रिया शुरू करने की उम्मीद

आरक्षण के मुद्दे पर राज्य सरकार ने एक व दो दिसंबर को विशेष सत्र बुलाई है। इसी तारीख में सुप्रीम कोर्ट में भी सुनवाई होनी है। ऐसे में युवाओं में उम्मीद है कि सरकार जल्द ही कोई हल निकालकर जो परीक्षाएं रुकी हुई हैं, उसे पूरा कर सकती है।

Next Story