Begin typing your search above and press return to search.

विधानसभा: डहरिया ने स्पीकर से की शिकायत, कहा- भाजपा गुंडागर्दी पर उतर आई है, बृजमोहन बोले - हम नियम के तहत जाना चाहते हैं

विधानसभा: डहरिया ने स्पीकर से की शिकायत, कहा- भाजपा गुंडागर्दी पर उतर आई है, बृजमोहन बोले - हम नियम के तहत जाना चाहते हैं
X
By NPG News

रायपुर। आरक्षण के मसले पर चर्चा के दौरान भाजपा विधायक अजय चंद्राकर और नगरीय प्रशासन मंत्री डॉ. शिव डहरिया के बीच धक्कामुक्की का मामला तूल पकड़ता दिखाई दे रहा है। मंत्री डॉ. डहरिया ने विधानसभा स्पीकर डॉ. चरणदास महंत से शिकायत की है।

डहरिया ने मीडिया से बातचीत में कहा कि विपक्ष सुनने के बजाय धक्कामुक्की कर रही है। भाजपा ने अनुसूचित जाति का आरक्षण घटाया है। भाजपा आरक्षण के विरोध में है। अब भाजपा के विधायक गुंडागर्दी पर उतर आए हैं। इसकी शिकायत मैंने स्पीकर से की है। खाद्य मंत्री अमरजीत भगत ने कहा कि भाजपा आरक्षण को रोकने की कोशिश कर रही है। वहीं, आबकारी मंत्री कवासी लखमा ने कहा कि बृजमोहन अग्रवाल गुंडागर्दी कर रहे हैं। इससे हम डरने वाले नहीं हैं। आदिवासी बीजेपी को कभी माफ नहीं करेंगे।

विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि हम नियम के तहत जाना चाहते हैं। आरक्षण का मामला सुप्रीम कोर्ट में है। सत्ता पक्ष की ओर से विपक्ष की आवाज को दबाया जा रहा है।

इससे पहले सदन के भीतर काफी शोर-शराबे के बाद स्पीकर ने दस मिनट के लिए कार्यवाही स्थगित कर दी। इस दौरान भी दोनों पक्ष के विधायक एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगा रहे थे। विपक्ष से चंद्राकर और बृजमोहन बोल रहे थे। सत्ता पक्ष से डहरिया और भगत अपना पक्ष रख रहे थे। इस दौरान चंद्राकर और डहरिया उग्र हो गए। दोनों अपने-अपने स्थान से एक-दूसरे की ओर लपके। गर्भगृह में दोनों एक-दूसरे से भिड़ गए। धक्का-मुक्की के दौराना दोनों पक्ष से विधायक आए और बीच-बचाव किया।

हंगामे के साथ शुरुआत

विशेष सत्र के दूसरे दिन की कार्यवाही की शुरुआत हंगामे के साथ हुई। सबसे पहले अजय चंद्राकर ने चर्चा शुरू होने से पहले विधायक मोहन मरकाम के खिलाफ विशेषाधिकार हनन की सूचना पर चर्चा की मांग की। नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल ने विधानसभा उपचुनाव का उल्लेख करते हुए 8 दिसंबर को परिणाम आने के बाद विधेयक पर चर्चा कराने की मांग रखी। विपक्ष ने आरोप लगाया कि सरकार उपचुनाव में लाभ के लिए विधेयक लेकर आई है।

Next Story