Begin typing your search above and press return to search.

Video: ED दफ्तर के सामने पहुंचे कांग्रेसी, पुलिस से काफी देर झूमाझटकी, मंगलवार को सुबह फिर घेरेंगे दफ्तर....

Video: ED दफ्तर के सामने पहुंचे कांग्रेसी, पुलिस से काफी देर झूमाझटकी, मंगलवार को सुबह फिर घेरेंगे दफ्तर....
X
By NPG News

रायपुर। छत्तीसगढ़ में कांग्रेस विधायक और नेताओं के घर ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) की छापेमारी के विरोध में सोमवार को कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने राजधानी में ईडी दफ्तर के सामने उग्र प्रदर्शन किया. पुलिस की सुरक्षा को धता बताकर कार्यकर्ता ईडी के दफ्तर के सामने पहुंच गए और नारेबाजी करने लगे. एक कार्यकर्ता अपनी कमीज निकालकर लहराने लगा. केंद्रीय सुरक्षा बल के जवानों ने उन्हें हटाने की कोशिश की. इसके बाद पुलिस आई तो कार्यकर्ता और पुलिस के बीच झूमाझटकी हुई. इधर, पीसीसी अध्यक्ष मोहन मरकाम ने मंगलवार को भी ईडी दफ्तर के घेराव और धरने का ऐलान किया है. देखिए वीडियो...

ईडी की कई टीमों ने सोमवार को तड़के कांग्रेस के कई नेताओं के घर पर दबिश दी. यह खबर जैसे ही फैली तो कार्यकर्ताओं का गुस्सा फूट पड़ा. कांग्रेस की छत्तीसगढ़ प्रभारी कुमारी सेलजा, सीएम भूपेश बघेल और पीसीसी अध्यक्ष मोहन मरकाम ने राजीव भवन में पत्रकारवार्ता में कहा कि वे ईडी के छापों से डरने वाले नहीं हैं. केंद्र में भाजपा की सरकार भारत जोड़ो यात्रा से डरी हुई है, इसलिए केंद्रीय एजेंसियों की मदद से कांग्रेस कार्यकर्ताओं को डराने की कोशिश कर रही है. कांग्रेस पार्टी अपने कार्यकर्ताओं के साथ है. इसके बाद जिन नेताओं के घरों पर ईडी की जांच चल रही थी, वहां कांग्रेस के नेता व कार्यकर्ताओं ने ईडी के खिलाफ प्रदर्शन किया.

इसके बाद बड़ी संख्या में यूथ कांग्रेस व एनएसयूआई के कार्यकर्ता राजधानी में पचपेड़ी नाका स्थित ईडी के दफ्तर पहुंचे. यहां भी जोरदार नारेबाजी और प्रदर्शन के दौरान कार्यकर्ताओं व पुलिस के बीच जमकर झूमाझटकी हुई. इसी बीच कुछ कार्यकर्ता सेकंड फ्लोर पर स्थित ईडी के दफ्तर तक पहुंच गए. इसके सामने नारेबाजी करने लगे. केंद्रीय अर्द्धसैनिक बलों के जवानों ने उन्हें रोकने की कोशिश की. कुछ ही देर में पुलिस के जवान भी पहुंचे. उन्होंने कार्यकर्ताओं को हटाने की कोशिश की तो उनके साथ भी झूमाझटकी हुई.

Next Story