Begin typing your search above and press return to search.

पुलिस और नक्सलियों के बीच तड़के मुठभेड़, दो नक्सलियों के शव बरामद, LOS कमांडर मारा गया

पुलिस और नक्सलियों के बीच तड़के मुठभेड़, दो नक्सलियों के शव बरामद, LOS कमांडर मारा गया
X
By Manoj Vyas

सुकमा. छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में दंतेशपुरम के जंगल में सोमवार तड़के पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में दो नक्सली मारे गए. इनमें एक की पहचान गोलापल्ली LOS कमांडर मड़कम एर्रा और दूसरे की पहचान LOS सदस्य पोडियम भीमे के रूप में हुई है. एर्रा पर आठ लाख का इनाम घोषित है.

पुलिस के पास पुख्ता जानकारी थी कि गोलापल्ली LOS कमांडर एर्रा अपने अन्य साथियों के साथ दंतेशपुरम के जंगलों में है. एर्रा पर कई बड़े कांड में शामिल होने का आरोप है. काफी समय से सुरक्षा बलों को उसकी तलाश थी. सूचना के आधार पर DRG टीमें , Cobra 202 बटालियन, CRPF 219 और अन्य सुरक्षा बलों के साथ अलग अलग स्थानों से दंतेशपुरम के लिए रवाना किया गया.

सर्चिंग ऑपरेशन से वापसी के दौरान सोमवार सुबह लगभग 05.30 बजे नक्सलियों ने सुकमा पुलिस DRG पार्टी पर घात लगाकर हमला किया गया. इस पर DRG बलों ने जवाबी कार्रवाई की. दोनों ओर से काफी देर तक गोलियां चलती रही. इसके बाद नक्सली भाग खड़े हुए. घटनास्थल से नक्सलियों के दो शव मिले हैं. इसकी प्राथमिक पहचान मड़कम एर्रा, एलओएस कमांडर और एलओएस सदस्य पोडियम भीमे (महिला) के रूप में की गई है.

साथ ही, घटनास्थल से हथियार, भारी मात्रा में आर्म्स एम्युनेशन व नक्सल सामग्री बरामद हुई है. इलाके में गहन सर्चिंग जारी है. सुरक्षा बलों की वापसी के बाद विस्तृत रिपोर्ट जारी की जाएगी.

Manoj Vyas

मनोज व्यास : छत्तीसगढ़ में 18 साल से पत्रकारिता में सक्रिय, सभी प्रमुख संस्थाओं में दी सेवाएं, इसी दौरान हरिभूमि समाचार पत्र से जुड़े। इसके बाद दैनिक भास्कर में सिटी रिपोर्टर के रूप में जॉइन किया। नौकरी के साथ-साथ गुरु घासीदास केंद्रीय विश्वविद्यालय से एमएमसीजे की पढ़ाई पूरी की। न्यायधानी के बाद राजधानी का रुख किया। यहां फिर हरिभूमि से शुरुआत की और नेशनल लुक, पत्रिका, नवभारत, फिर दैनिक भास्कर होते हुए भविष्य की पत्रकारिता का हिस्सा बनने के लिए NPG.News में बतौर न्यूज एडिटर जॉइन किया। इस बीच नवभारत के भुवनेश्वर, ओडिशा एडिशन में एडिटोरियल इंचार्ज के रूप में भी अपनी सेवाएं दे चुके हैं।

Read MoreRead Less

Next Story