npg
Exclusive

शिक्षिका 6 माह से गायब: नियम विरुद्ध अटैचमेंट खत्म होने के बाद भी मूल स्कूल नहीं पहुंची शिक्षिका, फिर वेतन कैसे निकल रहा...

ग्रामीणों ने जिला शिक्षा अधिकारी से की शिक्षिका की शिकायत। बीईओ के खिलाफ भी वेतन जारी करने की शिकायत।

शिक्षिका 6 माह से गायब: नियम विरुद्ध अटैचमेंट खत्म होने के बाद भी मूल स्कूल नहीं पहुंची शिक्षिका, फिर वेतन कैसे निकल रहा...
X

बिलासपुर। नियम विरुद्ध अटैचमेंट समाप्त होने के बावजूद एक शिक्षिका पिछले 6 महीने से अपने मूल स्कूल से गायब हैं, लेकिन हर महीने उनका वेतन जारी हो रहा है। यह जानकारी जब गांव के लोगों को मिली तो उन्होंने डीईओ से शिक्षिका के साथ-साथ वेतन जारी करने वाले बीईओ की शिकायत की है।

तखतपुर ब्लॉक के शासकीय पूर्व माध्यमिक शाला लिदरी में नीलिमा पांडेय सहायक शिक्षक एलबी के पद पर पदस्थ हैं। वे पिछले डेढ़ सालों से स्कूल नही आ रही थीं। बच्चों की पढ़ाई बाधित होने पर ग्रामीणों द्वारा पतासाजी की गई तो पता चला कि शिक्षिका का अटैचमेंट 26 फरवरी 2021 को बिलासपुर शहर से लगे शासकीय प्राथमिक शाला अमेरी में कर दिया गया है।

ग्रामीणों ने तखतपुर बीईओ आरके आंचला द्वारा नियम विरुद्ध तरीके से नीलिमा पांडेय का अटैचमेंट करने का आरोप लगाते हुए शिकायत की। इस पर डीईओ ने 8 फरवरी 2022 को अटैचमेंट समाप्त करते हुए मूल स्कूल लिदरी में जॉइन करने के निर्देश दिया था। इसके बावजूद आज तक भी शिक्षिका ने जॉइनिंग नहीं दी है, जबकि अमेरी के स्कूल से उन्हें रिलीव कर दिया गया है।

ग्रामीण ने बीईओ आफिस गए तब पता चला कि नीलिमा पांडेय द्वारा जॉइनिंग नहीं देने के बाद भी हर माह उनका वेतन बना दिया जा रहा है। ग्रामीणों ने बीईओ व शिक्षिका की शिकायत जिला शिक्षा अधिकारी से की है। ग्रामीणों ने अपनी शिकायत में बताया हैं कि स्कूल में तीन शिक्षिकाएं थीं, जिनमे से एक 21 सितंबर 21 से 17 दिसंबर 22 तक मेटरनिटी लीव पर है। दूसरी शिक्षिका स्कूल संभाल रहीं हैं और नीलिमा पांडेय ने अब तक जॉइनिंग नहीं दी है, इसलिए स्कूल एकल शिक्षकीय बन कर रह गया है।

Next Story