Begin typing your search above and press return to search.

शिक्षक समय पर पहुंचें स्कूल: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा - जो शिक्षक बिना सूचना के गायब, उन पर कार्रवाई करें

शिक्षक समय पर पहुंचें स्कूल: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा - जो शिक्षक बिना सूचना के गायब, उन पर कार्रवाई करें
X
By NPG News

जांजगीर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शिक्षा की गुणवत्ता पर ध्यान देने के निर्देश दिए हैं। साथ ही, यह स्पष्ट कर दिया है कि जो शिक्षक बिना सूचना के अनुपस्थित हैं, उन पर अनुशासनात्मक कार्रवाई करें

भेंट मुलाकात के अंतर्गत सर्किट हाउस में अधिकारियों की बैठक के दौरान सीएम ने कहा, भेंट-मुलाकात कार्यक्रम का उद्देश्य है, यह देखना है कि लोगों को योजनाओं का लाभ मिले। शिक्षा गुणवत्ता में विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है। कल ही शिकायत पर एक प्राचार्य पर अनुशासनात्मक कार्यवाही की गई है। ऐसी स्थिति नहीं होनी चाहिए।


स्कूलों में पढ़ाई अच्छे से होने चाहिए। शिक्षक समय से स्कूल पहुंचे और पूरे समय तक स्कूल में रहें। इसकी नियमित मॉनिटरिंग करें। अधिकारी इसका औचक निरीक्षण करें। जो शिक्षक बिना सूचना के अनुपस्थित है उस पर अनुशासनात्मक कार्यवाही करें।

सीएम ने कहा, सड़कों की मरम्मत और पैच रिपेयर में गुणवत्ता का विशेष ध्यान दें, जिससे सड़कें लंबे समय तक चले। अधिकारी अच्छे से कार्य करें। जो जिम्मेदारी दी गई है, उसका पूरा निर्वहन करें। शासकीय कार्यों को लेकर आने वाले किसान, आवेदक आएं तो समय से उनको उनका समाधान मिले। वे निराश होकर न जाएं। सभी अधिकारी-कर्मचारी अपने मुख्यालय में अनिवार्य रूप से निवास करें।

Next Story