Begin typing your search above and press return to search.

शंकराचार्य सीएम हाउस पहुंचे : ज्योतिष और शारदा पीठाधीश्वर शंकराचार्य पहुंचे सीएम हाउस, परिवार संग सीएम ने किया पादुका पूजन, बोले - साक्षात शिव के दर्शन

शंकराचार्य सीएम हाउस पहुंचे : ज्योतिष और शारदा पीठाधीश्वर शंकराचार्य पहुंचे सीएम हाउस, परिवार संग सीएम ने किया पादुका पूजन, बोले - साक्षात शिव के दर्शन
X
By Manoj Vyas

रायपुर. देश के दो पीठों के शंकराचार्य सोमवार को सीएम हाउस पहुंचे. सीएम भूपेश बघेल ने पत्नी व बच्चों के साथ ज्योतिष और शारदा पीठाधीश्वर शंकराचार्य के दिव्य दर्शन कर पादुका पूजन किया. उन्होंने कहा कि साक्षात शिव के दर्शन हो गए. सीएम ने आग्रह किया कि जब भी शंकराचार्य छत्तीसगढ़ में पधारें तो विश्राम करने रुकें. सीएम ने दोनों पीठों के शंकराचार्य का दर्शन पूजन कर छत्तीसगढ़ की समृद्धि और लोगों की खुशहाली की कामना की.

जगतगुरु शंकराचार्य अविमुक्तेश्वरानंद सरस्वती जी महाराज के मीडिया प्रभारी अशोक साहू ने बताया कि श्री शंकराचार्य आश्रम बोरियाकला में दोनों पीठों के जगद्गुरु शंकराचार्य भगवान विराजमान हैं. इस शुभ बेला पर सीएम बघेल ने अपने निवास पर पादुका पूजन के लिए निवेदन किया था. सीएम ने कहा कि आप दोनों साक्षात भगवान शंकर के स्वरूप हैं. हर सनातनी सोमवार को विशेष कर शंकर भगवान की पूजा करने मंदिर पहुंचते हैं. ऐसे में मेरा सौभाग्य होगा यदि आप दोनों जगद्गुरु शंकराचार्य भगवान मेरे निज निवास पधारते हैं. सीएम के निवेदन को दोनों शंकराचार्यों ने सहर्ष स्वीकार कर लिया.


सोमवार सुबह ज्योतिष पीठाधीश्वर जगतगुरु श्री शंकराचार्य अविमुक्तेश्वरानंद सरस्वती जी महाराज व शारदापीठाधीश्वर जगद्गुरु शंकराचार्य स्वामी सदानंद सरस्वती महाराज सीएम हाउस पहुंचे. सीएम पत्नी, बच्चों व परिवार के साथ दोनों शंकराचार्य भगवानों का पादुका पूजन किया. इस अवसर पर ज्योतिर्मठ के सीईओ चंद्रप्रकाश उपाध्याय, ब्रह्मचारी परमात्मनांद, ज्योतिष्पीठाधीश्वर शंकराचार्य के मीडिया प्रभारी अशोक साहू, पूर्व विधायक मोतीराम चंद्रवंशी, उमंग पांडे, निधि प्रगति वाजपई आदि भी मौजूद थे.



Manoj Vyas

मनोज व्यास : छत्तीसगढ़ में 18 साल से पत्रकारिता में सक्रिय, सभी प्रमुख संस्थाओं में दी सेवाएं, इसी दौरान हरिभूमि समाचार पत्र से जुड़े। इसके बाद दैनिक भास्कर में सिटी रिपोर्टर के रूप में जॉइन किया। नौकरी के साथ-साथ गुरु घासीदास केंद्रीय विश्वविद्यालय से एमएमसीजे की पढ़ाई पूरी की। न्यायधानी के बाद राजधानी का रुख किया। यहां फिर हरिभूमि से शुरुआत की और नेशनल लुक, पत्रिका, नवभारत, फिर दैनिक भास्कर होते हुए भविष्य की पत्रकारिता का हिस्सा बनने के लिए NPG.News में बतौर न्यूज एडिटर जॉइन किया। इस बीच नवभारत के भुवनेश्वर, ओडिशा एडिशन में एडिटोरियल इंचार्ज के रूप में भी अपनी सेवाएं दे चुके हैं।

Read MoreRead Less

Next Story