npg
Exclusive

Road Safety Cricket: रायपुर से स्टेडियम तक हर 5 मिनट में बसें, वापसी के लिए रात 12.30 तक अंतिम बस, ये हैं स्टॉपेज...

Road Safety Cricket: रायपुर से स्टेडियम तक हर 5 मिनट में बसें, वापसी के लिए रात 12.30 तक अंतिम बस, ये हैं स्टॉपेज...
X

रायपुर। रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज क्रिकेट टूर्नामेंट के दर्शकों के लिए रायपुर से वीर नारायण सिंह क्रिकेट स्टेडियम तक हर 5 मिनट में बीआरटीएस की बसें उपलब्ध होंगी। यह पूरी जिम्मेदारी नवा रायपुर विकास प्राधिकरण को दी गई है। दर्शकों की संख्या ज्यादा होने की स्थिति में बसों की संख्या बढ़ाई जाएगी। फिलहाल 27 सितंबर को होने वाले दोनों मैच के लिए 5-5 बसें होंगी। इसके बाद 28, 29 सितंबर और एक अक्टूबर के लिए 10-10 बसें चलाने का निर्णय लिया गया है।

राजधानी में दूसरी बार रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन किया जाएगा। इसमें सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग, ब्रायन लारा, जोंटी रोड्स जैसे दिग्गज क्रिकेटर आएंगे। इसके लिए प्रशासन और पुलिस तैयारियों में जुटी हुई है। नवा रायपुर विकास प्राधिकरण ने रायपुर से स्टेडियम तक बसें चलाने का रूट तैयार कर लिया है।


राजधानी से तीन स्थानों से बसें छूटेंगी। इनमें रेलवे स्टेशन, डीकेएस भवन और तेलीबांधा शामिल है। 27 सितंबर को पहले मैच के लिए दोपहर 1.50 बजे से दोपहर 2.10 बजे तक बसें रवाना होंगी। इसके बाद दूसरे मैच के लिए शाम 5.30 बजे से शाम 6.10 बजे तक बसें रवाना होंगी। पहले दिन यानी 27 सितंबर को हर 10 मिनट के अंतराल में बसें रवाना होंगी।

28 व 29 सितंबर को सेमीफाइनल मैच के लिए शाम 5.30 बजे से 6.10 बजे तक हर 5 मिनट में बसें रवाना होंगी। इसी तरह एक अक्टूबर को फाइनल मैच के दिन भी शाम 5.25 से शाम 6.10 तक हर 5 मिनट में बसें रवाना होंगी। इसके बाद जरूरत के मुताबिक बसों की संख्या बढ़ाई या घटाई जा सकती है। नवा रायपुर के लिए जो दरें पहले से निर्धारित हैं, उसी के आधार पर किराया लगेगा। रात को 12.30 बजे अंतिम बस रायपुर वापसी के लिए छूटेगी।

Next Story