Begin typing your search above and press return to search.

Road Safety Cricket: कलेक्टर-एसएसपी पहुंचे तैयारियों का जायजा लेने, इस बार दोपहिया 20 और चारपहिया पार्किंग 30 रुपए

Road Safety Cricket: कलेक्टर-एसएसपी पहुंचे तैयारियों का जायजा लेने, इस बार दोपहिया 20 और चारपहिया पार्किंग 30 रुपए
X
By NPG News

रायपुर। शहीद वीर नारायण सिंह इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में 27 सितंबर से होने वाले रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज क्रिकेट टूर्नामेंट में इस बार दर्शकों को दोपहिया वाहनों के लिए 20 रुपए और चार पहिया वाहनों के लिए 30 रुपए पार्किंग शुल्क देने होंगे। इसके साथ ही दर्शकों के लिए सुरक्षा के व्यापक इंतजाम रहेंगे। रायपुर शहर से स्टेडियम के लिए बस सुविधा भी उपलब्ध रहेगी।

कलेक्टर डॉ. सर्वेश्वर भुरे ने बुधवार को एसएसपी प्रशांत अग्रवाल के साथ नवा रायपुर स्थित इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम पहुंचकर रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज क्रिकेट टूर्नामेंट के आयोजन की तैयारियों का जायजा लिया। उन्होंने सुरक्षा के साथ दर्शकों की सुविधाओं का विशेष ध्यान रखते हुए सभी तैयारियां समय पर पूरी करने के निर्देश अधिकारियों को दिए। कल आयोजित बैठक में दोपहिया वाहनों के लिए 10 रुपए पार्किंग शुल्क का प्रस्ताव रखा गया था, लेकिन आज कलेक्टर व अन्य अधिकारियों के निरीक्षण के दौरान पार्किंग संचालन करने वाले पंचायत प्रतिनिधियों ने महंगाई और अन्य जरूरी इंतजाम में अधिक लागत के कारण पार्किंग शुल्क बढ़ाने का कलेक्टर से आग्रह किया। प्रतिनिधियों के आग्रह को मानते हुए इस बार दोपहिया वाहनों के लिए 20 और चारपहिया वाहनों के लिए 30 रुपए पार्किंग शुल्क निर्धारित किया गया है।


दो कंपनियों के मोबाइल टॉवर लगाए जाएंगे

कलेक्टर ने स्टेडियम परिसर में जुटने वाले दर्शकों को अच्छी मोबाइल कनेक्टिविटी के लिए जियो और एयरटेल कंपनियों के अस्थाई टॉवर आदि की व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश अधिकारियों को दिए। उन्होंने स्टेडियम के आस-पास बनाए जा रहे पार्किंग स्थलों का भी अवलोकन किया। इन स्थलों पर पर्याप्त लाइट आदि के साथ सुरक्षा के इंतजाम करने के निर्देश दिए। उन्होंने पार्किंग स्थल सहित स्टेडियम परिसर में सफाई व्यवस्था के लिए पर्याप्त संख्या में सफाई मित्र और अन्य जरूरी मशीन व उपकरणों की व्यवस्था के निर्देश भी दिए। कलेक्टर ने पार्किंग स्थलों के समतलीकरण का काम अगले दो दिनों में करने कहा।


पर्याप्त संख्या में टिकट काउंटर खोले जाएंगे

कलेक्टर ने स्टेडियम में उपस्थित आयोजकों के प्रतिनिधियों को पर्याप्त संख्या में टिकट काउंटर बनाने कहा। इसके साथ ही विभिन्न रास्तों से आने वाले लोगों और स्टेडियम में दर्शकों की सुविधा के लिए जगह-जगह स्पष्ट साईनेज लगाने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने बॉयो टायलेट के साथ-साथ आपात चिकित्सा व्यवस्था आदि भी सुनिश्चित करने कहा है। बता दें कि इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम परसदा में 27 सितंबर से 1 अक्टूबर तक रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन किया जाएगा। इसमें 27 सितंबर को दो, 28 व 29 सितंबर को एक-एक और 1 अक्टूबर को फाइनल मैच खेला जाएगा। टूर्नामेंट में अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी जैसे सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग, जोंटी रोड्स, ब्रायन लारा आदि सम्मिलित होंगे।

Next Story