Begin typing your search above and press return to search.

राष्ट्रपुत्र राहुल गांधी : कांग्रेस विधायक ने कहा – देश की आवाज उठाकर महात्मा गांधी राष्ट्रपिता बने, वैसे ही राहुल गांधी राष्ट्रपुत्र हैं

राष्ट्रपुत्र राहुल गांधी : कांग्रेस विधायक ने कहा – देश की आवाज उठाकर महात्मा गांधी राष्ट्रपिता बने, वैसे ही राहुल गांधी राष्ट्रपुत्र हैं
X
By NPG News

रायपुर. कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की लोकसभा की सदस्यता रद्द करने के मामले में देशभर में चल रहे कांग्रेस के विरोध प्रदर्शन और सत्याग्रह के बीच छत्तीसगढ़ के वरिष्ठ कांग्रेस विधायक सत्यनारायण शर्मा के राहुल गांधी पर बयान ने लोगों का ध्यान अपनी ओर खींचा है. सत्यनारायण शर्मा ने राहुल की तुलना महात्मा गांधी से की है. छत्तीसगढ़ कांग्रेस के मुख्यालय राजीव भवन में मीडिया से बातचीत में शर्मा ने कहा कि जिस तरह महात्मा गांधी अंग्रेजों के खिलाफ देश की आवाज उठाकर और देश को आजाद करवा कर राष्ट्रपिता बन गए, वैसे ही राहुल गांधी देश के लोगों की आवाज उठा रहे हैं. वे राष्ट्रपुत्र हैं.

शर्मा के इस बयान के बाद भाजपा हमलावर हो गई. भाजपा के मुख्य प्रवक्ता अजय चंद्राकर ने पूछा कि राहुल गांधी यदि राष्ट्र पुत्र हैं तो कांग्रेस बताए कि मोतीलाल नेहरू, जवाहर लाल नेहरू, राजीव गांधी, कमला नेहरू, प्रियंका वाड्रा , रॉबर्ट वाड्रा और रेहान वाड्रा क्या-क्या हैं? चंद्राकर ने कहा कि कांग्रेस पार्टी जब तक राष्ट्र की वंदना नहीं सीखेगी, तब तक राजनीति में कोई स्थान पाने का सपना छोड़ दे.


राहुल ने हिला दी भाजपा सरकार की नींव

राजीव भवन में वरिष्ठ विधायक शर्मा ने कहा कि जिस तरह महात्मा गांधी ने अंग्रेजों को हिलाकर रख दिया था, उसी तरह राहुल गांधी ने भाजपा सरकार की नींव हिला दी है. देश को आजाद कराने के लिए महात्मा गांधी ने अंग्रेजों के खिलाफ लड़ाई लड़ी और उन्हें भारत छोड़ने के लिए मजबूर किया. राहुल गांधी चार हजार किलोमीटर भारत जोड़ो यात्रा पर निकले. लोगों को मोहब्बत का पैगाम दिया. इससे केंद्र की भाजपा सरकार की नींव हिल गई है. यही वजह है कि हम उन्हें राष्ट्रपुत्र के रूप में देखते हैं.

वरिष्ठ कांग्रेस नेता ने कहा कि देश में बड़े-बड़े आंदोलन संसद से लेकर सड़क तक हुए. जन-आंदोलन हुए और वो लोग भी जीते. अंग्रेजों के समय जो आंदोलन हुआ, उसमें जीत मिली और देश को आजादी मिली. वैसे ही हम जनता के बीच में जाएंगे और जीत हमारी होगी. अंग्रेजों ने जितना षड्यंत्र नहीं किया, उससे ज्यादा बीजेपी कर रही है और लोकतंत्र को कुचलने वाली सरकार को जनता सबक सिखाएगी. इस दौरान कांग्रेस संचार विभाग के प्रमुख सुशील आनंद शुक्ला, प्रभारी महामंत्री प्रशासन रवि घोष, धनंजय सिंह ठाकुर, गिरीश दुबे आदि मौजूद थे.

कांग्रेस अब एक्सपायरी पार्टी : चंद्राकर

भाजपा के मुख्य प्रवक्ता अजय चंद्राकर ने कहा कि कांग्रेस अब कालातीत (एक्सपायरी) पार्टी हो गई है. कांग्रेस पार्टी बताए कि जब लालू प्रसाद यादव सहित कई राजनेताओं की सदस्यता गई तो यह मुद्दा क्यों नहीं बना? उन्होंने कहा कि कांग्रेस परिवार वंदक पार्टी है. आज की राजनीति राष्ट्र की वंदना करने वाली राजनीति है और जिसके नायक देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं, जिनका केवल एक ही लक्ष्य है, इस देश को विश्व में सर्वोपरि स्थान दिलाना है. कांग्रेस पार्टी जब तक राष्ट्र की वंदना नहीं सीखेगी, तब तक राजनीति में कोई स्थान पाने का सपना छोड़ दे और जाकर अन्य कोई काम ढूंढे.

Next Story