Begin typing your search above and press return to search.

पुरानी पेंशन पर PM का आया जवाब: सीएम ने कहा- पीएम का जवाब आया है, केंद्र ने कहा है कि वे पैसा वापस नहीं करेंगे, कारण नहीं बताया

पुरानी पेंशन पर PM का आया जवाब: सीएम ने कहा- पीएम का जवाब आया है, केंद्र ने कहा है कि वे पैसा वापस नहीं करेंगे, कारण नहीं बताया
X
By NPG News

रायपुर। छत्तीसगढ़ में पुरानी पेंशन योजना लागू होने के बाद केंद्र सरकार ने राशि लौटाने से इंकार कर दिया है। सीएम भूपेश बघेल ने बताया कि उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर राशि लौटाने का आग्रह किया था। केंद्र सरकार की ओर से जवाब आ गया है। उन्होंने कहा है कि वे पैसे नहीं लौटाएंगे। कारण नहीं बताया है। सीएम ने कहा कि क्यों नहीं लौटाएंगे, यह केंद्र ने नहीं बताया है, लेकिन यह कर्मचारियों का पैसा है। इसे लेकर रहेंगे।

कांकेर से लौटने के बाद राजधानी में मीडिया से बातचीत में सीएम भूपेश ने पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह के बयान पर कहा, डी. पुरंदेश्वरी जब कहती थीं, तब नहीं मानते थे। अब कह रहे हैं कि पीएम नरेंद्र मोदी के चेहरे पर चुनाव लड़ेंगे। जोर का झटका लगा है, तभी इस तरीके का बयान दे रहे हैं। डॉ. रमन सिंह अकेले दौरे कर रहे थे, तब भी संगठन ने उसको सही नहीं माना था। आरएसएस प्रमुख डॉ. मोहन भागवत के दौरे के बाद बयान आया है, मतलब साफ है कि डॉ. रमन अपने आप को समेट रहे हैं।

आरएसएस प्रमुख के बयान पर सीएम ने कहा, जब 40000 हजार साल पहले सबका डीएनए एक था, तब नफरत क्यों? आरएसएस प्रमुख एक वर्ग विशेष के लोग ही क्यों बनते हैं? किसी दलित आदिवासी को बनाना चाहिए। कांग्रेस सेवादल का नकल करके आरएसएस को बनाया गया है। जो मुद्दा आज आरएसएस उठा रहा है, उसको पहले कांग्रेस के लोग उठा चुके हैं। चाहे राम, गाय, स्वदेशी की बात हो सब कांग्रेस ने उठाया है। सभी चीजों की नकल कर रहे हैं। उसमें नया क्या है यह बताएं।

केजरीवाल पहले बताएं वे किस विचार के हैं

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने इलेक्शन कमीशन से मांग की है कि पीएम मोदी के फोटो सरकारी दफ्तरों से हटाए जाएं, इससे आचार संहिता का उल्लंघन होता है। इस पर सीएम बघेल ने कहा, केजरीवाल मानसिक दिवालियापन से गुजर रहे हैं। एक तरफ गांधी टोपी लगाकर चुनाव लड़ते हैं। उसके बाद जब पंजाब में सरकार बनती है तो गांधी जी की तस्वीर गायब हो जाती है। सरदार वल्लभ भाई पटेल और भगत सिंह की तस्वीर लगाते हैं। दोनों की विचारधारा की विपरीत वह नोटों में गणेश और लक्ष्मी की फोटो की मांग करते हैं। वैचारिक दिवालियापन है। केजरीवाल किस विचार के हैं, पहले यह बताना चाहिए।

Next Story