Begin typing your search above and press return to search.

पवन खेरा गिरफ्तार : दिल्ली एयरपोर्ट पर पवन खेरा को पुलिस ने गिरफ्तार किया, इंडिगो की फ्लाइट रद्द

पवन खेरा गिरफ्तार : दिल्ली एयरपोर्ट पर पवन खेरा को पुलिस ने गिरफ्तार किया, इंडिगो की फ्लाइट रद्द
X
By NPG News

रायपुर/ नई दिल्ली. पीएम नरेंद्र मोदी के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी के मामले में कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेरा को गिरफ्तार कर लिया गया है. असम पुलिस की सिफारिश पर उन्हें दिल्ली पुलिस ने हिरासत में लिया. असम के दीमा हसाओ के हाफलोंग में खेरा के खिलाफ केस दर्ज है. वहीं, खेरा की गिरफ्तारी के बाद फ्लाइट में मौजूद केसी वेणुगोपाल, रणदीप सुरजेवाला, सुप्रिया श्रीनेत आदि नेताओं के हंगामे के कारण इंडिगो की फ्लाइट को रद्द कर दिया गया है. इंडिगो ने यात्रियों से खेद जताया है. साथ ही, यह जानकारी दी है कि दूसरी फ्लाइट से यात्रियों को रायपुर रवाना किया जाएगा.

कांग्रेस महाधिवेशन में शामिल होने आ रहे थे

रायपुर में 24 से 26 फरवरी के बीच आयोजित कांग्रेस के राष्ट्रीय महाधिवेशन में हिस्सा लेने के लिए अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के नेता इंडिगो की फ्लाइट पर सवार हुए थे. तभी पवन खेरा को फ्लाइट से उतरने के लिए कहा गया. खेरा के साथ ही फ्लाइट में मौजूद कांग्रेस के सभी नेता नीचे उतर गए और नारेबाजी करने लगे. इससे फ्लाइट में देरी हुई और रद्द कर दी गई.

इधर, एक न्यूज एजेंसी से चर्चा में असम पुलिस के आईजी प्रशांत कुमार भुइयां ने कहा कि पवन खेरा के खिलाफ दीमा हसाओ के हाफलोंग में केस दर्ज है. इस मामले में असम पुलिस उनकी रिमांड लेने के लिए दिल्ली रवाना हुई है. स्थानीय कोर्ट से इजाजत लेने के बाद असम लाया जाएगा. असम पुलिस ने ही दिल्ली पुलिस से पवन खेरा को गिरफ्तार करने का आग्रह किया था.

कांग्रेस बोली – यह तानाशाही रवैया है

कांग्रेस ने ट्वीट कर बताया कि आज इंडिगो की फ्लाइट 6E-204 से कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिल्ली से रायपुर जा रहे थे. सभी फ्लाइट में बैठ चुके थे, उसी वक्त हमारे नेता पवन खेड़ा को फ्लाइट से उतरने को कहा गया. ये तानाशाही रवैया है. तानाशाह ने अधिवेशन से पहले ED के छापे मरवाए और अब इस तरह की हरकत पर उतर आया.

24 से 26 फरवरी तक अधिवेशन

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में 24 से 26 फरवरी तक कांग्रेस के राष्ट्रीय महाधिवेशन का आयोजन किया जा रहा है. इसमें हिस्सा लेने के लिए राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे अपराह्न 4.30 बजे स्पेशल फ्लाइट से आएंगे, जबकि केसी वेणुगोपाल सहित अन्य नेता इंडिगो की फ्लाइट से आ रहे थे.

Next Story